वीडियो : शुरू हुआ किशोरों के वैक्सीनेशन का महा अभियान, उत्साह से भरे बच्चे ले रहे वैक्सीन ..

कहा कि 179 सत्र स्थलों पर 15 से 18 साल के उम्र के बच्चों का कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का शुरुआत की गई है. उन्होंने कहा कि कुल 1लाख 48 हज़ार 508 लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि उच्च विद्यालय मध्य विद्यालय एवं निजी विद्यालयों को केंद्र बनाकर जल्द से जल्द लक्ष्य पूरा करने का कोशिश की जा रही है.





- अब तक 500 बच्चों ने कराया रजिस्ट्रेशन
- डीएम ने लोगों से की सहयोग की अपील

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में आज से 15 साल से बड़े बच्चों के वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो गया. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने इसकी शुरुआत एमपी उच्च विद्यालय के प्रांगण से की है. इस दौरान सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र नाथ समेत स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहे. उद्घाटन के दौरान जिला पदाधिकारी ने बताया कि ओमिक्रोन नामक ने वैरिएंट से निपटने के लिए बच्चों का टीकाकरण कराया जाना बेहद आवश्यक था. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कुल 500 बच्चों का रजिस्ट्रेशन कराया जा चुका है वैक्सीनेशन अभियान लगातार चलाया जाता रहेगा. लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा है कि बच्चों का वैक्सीनेशन कराना बेहद आवश्यक है इसमें लोग बढ़-चढ़कर आएं. उनका के संक्रमण से निपटने का एकमात्र हथियार वैक्सीनेशन ही है. मौके पर मौजूद युवा वैक्सीनेशन को लेकर खासे उत्साहित दिखे वीर कुंवर सिंह कॉलोनी से पहुंचे अभिषेक सिंह ने बताया कि वैक्सीनेशन कराने के बाद उन्हें किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं है वैक्सीनेशन कराने के बाद अब वह ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन क्लासेस भी अटेंड कर सकेंगे. अंकुर कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने सबसे पहले स्लॉट बुक कराया था और वैक्सीन लेने के बाद वह बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं उन्होंने कहा कि अन्य बच्चों को भी वैक्सीन लेना चाहिए. नागेश दत्त ने बताया कि वह वैक्सीनेशन के बाद बेहतर महसूस कर रहे हैं युवाओं को चाहिए कि वह भी आगे आकर वैक्सीनेशन कराएं.


डीएम ने कहा कि 179 सत्र स्थलों पर 15 से 18 साल के उम्र के बच्चों का कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का शुरुआत की गई है. उन्होंने कहा कि कुल 1लाख 48 हज़ार 508 लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि उच्च विद्यालय मध्य विद्यालय एवं निजी विद्यालयों को केंद्र बनाकर जल्द से जल्द लक्ष्य पूरा करने का कोशिश की जा रही है. जिले के सभी प्रखंड में यह वैक्सीनेशन किए जाने का कार्य किया जा रहा है. 

उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा पदाधिकारी बच्चों का पूरा विवरण मांगा गया है उनके विद्यालयों में 2007 से पहले जन्म लिए बच्चों का लिस्ट तैयार करने के लिए कहा गया था जो कि प्राप्त भी हो गया है. ठीक उसी तरह निजी विद्यालयों के प्रधानाचार्य से 2007 से पहले जन्मे बच्चों का लिस्ट मांगा गया है ताकि, सभी को वैक्सीनेट किया जा सके. डीएम के मुताबिक जैसे-जैसे सूची होती रहेगी वैसे-वैसे बच्चों को वैक्सीनेट किया जाता रहेगा. वैक्सीन की जिले में कोई कमी नहीं है. 


बकौल डीएम जल्द से जल्द वैक्सीनेट किए जाने को लेकर सभी को कोवैक्सीन का टीका दिया जा रहा है और उसका दूसरा डोल 28 दिन के बाद दिया जा रहा है. जिला पदाधिकारी ने कहा कि केंद्र पर किसी प्रकार की मिलावट नहीं होगी 10 तारीख तक सभी बच्चों को वैक्सीनेट किए जाने का लक्ष्य रखा गया है उन्होंने कहा कि जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में आज बीडीओ अनुमंडल पदाधिकारी व अन्य पदाधिकारियों के अध्यक्षता में यह अभियान शुरू किया जा रहा है.











Post a Comment

0 Comments