वीडियो : पटना से जुड़े हैं अमसारी शराब कांड के तार, मामले दस गिरफ्तार, तीन अलग-अलग मामले दर्ज ..

अपने स्वीकारोक्ति बयान में यह कहा है कि उसका भाई तथा विभिन्न आठ मामलों का अभियुक्त जितेंद्र सिंह उर्फ जीतू सिंह अमसारी गांव स्थित तालाब के पास झोपड़ी नुमा जगह पर शराब निर्माण का कार्य करता था वह 12 जुलाई 2021 को जेल से छूट कर आया था जिसके बाद कुछ ही महीनों के पश्चात पंचायत चुनाव बीतने के बाद उसने शराब के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया. 






- पुराना शराब कारोबारी मुन्ना सिंह बनवा रहा था शराब
- पटना से आई थी शराब बनाने वाली स्प्रिट

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अमसारी गांव में शराब पीने से छह लोगों की मौत की पुष्टि प्रशासन के द्वारा कर दी गई है. एसपी नीरज कुमार सिंह ने इस मामले में किए जा रहे हैं अनुसंधान के दौरान एक नया खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि अमसारी गांव में शराब के कारोबार के तार पटना से जुड़े हुए हैं. इस मामले में बक्सर तथा पटना से कुल मिलाकर अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही साथ पटना से शराब बनाने के लिए प्रयोग में लाए जाने वाले स्प्रिट के मंगाई जाने की भी पुष्टि हुई है जिसके बाद पटना के खाजेकलां में स्प्रिट बैठने वाले दुकानदार को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसकी निशानदेही पर उसके साथ इस कारोबार में जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है. एसपी ने बताया कि अमसारी गांव में शराब से हुई मृत्यु मामले में शराब निर्माण एवं बिक्री की अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. साथ ही साथ शराब पीने का मामला भी दर्ज कराया गया है. इसके साथ ही पटना के खाजेकलां में शराब बरामदगी में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इस प्रकार मामले में कुल तीन एफआइआर हुए हैं.




एसपी ने बताया कि जिले के अंसारी गांव में शराब बनाने का कारोबार पुराने शराब कारोबारी मुन्ना सिंह के द्वारा करवाया जा रहा था. उसने अपने स्वीकारोक्ति बयान में यह कहा है कि उसका भाई तथा विभिन्न आठ मामलों का अभियुक्त जितेंद्र सिंह उर्फ जीतू सिंह अमसारी गांव स्थित तालाब के पास झोपड़ी नुमा जगह पर शराब निर्माण का कार्य करता था वह 12 जुलाई 2021 को जेल से छूट कर आया था जिसके बाद कुछ ही महीनों के पश्चात पंचायत चुनाव बीतने के बाद उसने शराब के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया. 

पुराने संपर्कों का इस्तेमाल कर माल मंगवाता था मुन्ना सिंह :

शराब निर्माण के लिए कच्चा माल पुराना शराब कारोबारी मुन्ना सिंह अपने पुराने संपर्कों से मंगवाता था. मुन्ना सिंह ने बताया कि खाजेकलां के समीप स्थित स्थित दुकानदार से उसने स्प्रिट मंगवाई थी जो कि ट्रांसपोर्ट के माध्यम से बक्सर पहुंचा था. शराब निर्माण के कार्य में उसके साथ-साथ उसका भाई मीकू सिंह, संजय चौधरी, सुमन कुमार, बादल सिंह, हरेराम पासवान दीपक कुमार गुड्डू मुसहर आदि शामिल थे. जिसमें पुलिस ने मुन्ना सिंह साथ बादल सिंह व हरे राम पासवान को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है. इनके साथ अन्य लोग गिरफ्तार हुए हैं. जिनके नाम का खुलासा रविवार को किया जाएगा.

वीडियो  : 







Post a Comment

0 Comments