कौन बनेगा जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष? कल होगा फैसला ..

केसठ पंचायत के नव निर्वाचित मुखिया अरविंद सिंह पहलवान उर्फ गामा यादव की पत्नी जिला परिषद सदस्य विद्या भारती और पूर्व जिला परिषद सदस्य परमानंद यादव की नव निर्वाचित जिला परिषद सदस्य सरोजा देवी के नाम की चर्चा है. कथित दोनों दावेदारों के बीच सर्मथन जुटाने को लेकर भाग दौड़ जारी है. किसका पलड़ा भारी है. यह कहना मुश्किल है. 


 






- प्रशासनिक तैयारियां पूरी, कुल 20 जिप सदस्य करेगें मतदान
- समाहरणालय सभागार में डीएम की उपस्थिति होगा चुनाव

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बढ़ती ठंड के बीच जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के चुनाव को सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. आज समाहरणालय सभागर में चुनाव संपन्न करा लिया जाएगा. इसके बाद यह तय हो जाएगा कि अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का ताज किसके सिर पर सजेगा.

महिला आरक्षित बक्सर जिला परिषद अध्यक्ष एवं  अनारक्षित उपाध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर ठंड के मौसम में सरगर्मी तेज है. जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के चुनावी हलचल के बीच अधिकांश निर्वाचित जिला पार्षद भूमिगत हो चुके है. जिला परिषद के अध्यक्ष पद की दौड़ में  केसठ पंचायत के नव निर्वाचित मुखिया अरविंद सिंह पहलवान उर्फ गामा यादव की पत्नी जिला परिषद सदस्य विद्या भारती और पूर्व जिला परिषद सदस्य परमानंद यादव की नव निर्वाचित जिला परिषद सदस्य सरोजा देवी के नाम की चर्चा है. कथित दोनों दावेदारों के बीच सर्मथन जुटाने को लेकर भाग दौड़ जारी है. किसका पलड़ा भारी है. यह कहना मुश्किल है. 

वहीं जिला परिषद के उपाध्यक्ष पद के लिए दौड़ में बंटी शाही, आरती देवी, केदार यादव एवं राजपुर प्रखंड की एक महिला जिप सदस्य के नाम की चर्चा है. 

बीस जिप सदस्य करेगें अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान : 

जिला के विभिन्न 11 प्रखंडो को मिलाकर नव निर्वाचित जिला पार्षदों की संख्या 20 है. कुल निर्वाचित सदस्यों में आधी आबादी महिला सदस्यों की है. जिला के विभिन्न ग्यारह प्रखंडो से चुने गए जिप सदस्यों में चौसा प्रखंड से निर्वाचित अनुसूचित जाति सुरक्षित सीट से एक महिला, राजपुर प्रखंड से निर्वाचित तीन महिला, इटाढ़ी से निर्वाचित दो, बक्सर से निर्वाचित एक महिला व एक पुरूष, सिमरी से निर्वाचित एक महिला एवं दो पुरूष, चक्की से निर्वाचित एक महिला, ब्रह्मपुर से निर्वाचित दो महिला,चौगाई से निर्वाचित एक पुरूष सदस्य, डुमरांव से निर्वाचित दो महिला सदस्य, नावानगर से निर्वाचित एक महिला व एक पुरूष सदस्य एवं केसठ से निर्वाचित एक महिला सदस्य जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान करेगें. 











Post a Comment

0 Comments