पुलिस सप्ताह में विभिन्न कार्यक्रमों से जन जागरूकता का प्रयास करेगी पुलिस ..

बताया कि बताया कि बिहार पुलिस सप्ताह की शुरुआत आज से हुई है जो आगामी 27 फरवरी तक चलेगा. इस दौरान पुलिस केंद्र में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. 





- नगर में एसपी के नेतृत्व में आयोजित हुए कार्यक्रम निकाली गई रैली
- धनसोई थाने में थानाध्यक्ष के नेतृत्व में चला जागरूकता अभियान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पुलिस सप्ताह के पहले दिन मंगलवार को जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें सर्वप्रथम पुलिस लाइन में झंडोत्तोलन किया गया. तत्पश्चात नगर में जागरूकता रैली निकाली गई कार्यक्रमों की अध्यक्षता एसपी नीरज कुमार सिंह कर रहे थे. उन्होंने हरी झंडी दिखाकर रैली को आगे के लिए रवाना किया. रैली मॉडल थाना चौक से निकलकर नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुए सिंडिकेट पहुंची तथा फिर वापस नगर मॉडल थाना लौटकर समाप्त हुई. रैली में लोगों को यातायात के नियमों को लेकर जागरूक किया गया. 

मौके पर एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि बताया कि बिहार पुलिस सप्ताह की शुरुआत आज से हुई है जो आगामी 27 फरवरी तक चलेगा. इस दौरान पुलिस केंद्र में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. कार्यक्रम में पुलिस-पब्लिक चौपाल महिला सशक्तिकरण व जागरूकता अभियान, पौधरोपण, विगत वर्ष गोद लिए गए गांव के उत्थान से संबंधित कार्यक्रम का भी आयोजन होगा. 


एसपी ने लोगों को यातायात के नियमों का सही ढंग से अनुपालन करने का अनुरोध किया साथ ही वाहन चलाने से पहले हेलमेट, सीट बेल्ट समेत वाहन के कागजात आदि जरूर लेकर चलने चाहिए. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि कम उम्र के बच्चों को बाइक चलाने के लिए देना ना सिर्फ कानूनन अपराध है बल्कि बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ है. मौके पर अंचल निरीक्षक मुकेश कुमार, नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार, सदर एसडीपीओ गोरख राम, सार्जेंट मेजर सुभाष कुमार, यातायात प्रभारी अंगद सिंह समेत कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

उधर धनसोई में थाने से होते हुए मध्य विद्यालय तक जागरूकता रैली निकाली गई. रैली का नेतृत्व थानाध्यक्ष कमलनयन पांडेय कर रहे थे. इस दौरान सभी बच्चे हाथ में तख्ती लिए थे जिसमें बिना हेलमेट पहने बाइक नहीं चलाएंगे, जो शराब पिएगा जीवन भर पछताएगा आदि नारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे थे. इस दौरान ध्वनि विस्तारक यंत्र पर लोगों को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष ने लोगों को जागरूक करते हुए नशे से होने वाले नुकसान एवं शराब के कारोबार में मिलने वाली सजा की जानकारी देते हुए इससे दूर रहने का अनुरोध किया गया. उन्होंने कहा कि यदि शराब का अवैध कारोबार करते हुए कोई भी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई होगी मौके पर सहायक अवर निरीक्षक मोहम्मद ताज, सत्येंद्र सिंह, बृजनंदन कुमार, दिनेश कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी एवं शिक्षक उपस्थित रहे.




Post a Comment

0 Comments