उपलब्धि : बक्सर जीआरपी ने एक माह में ही बनाया अनोखा रिकॉर्ड, पटना और गया को पछाड़ सूबे में बनाया तीसरा स्थान ..

शराब तस्करों पर लगाम लगाने की कोशिश तो होती ही है साथ ही साथ अन्य अपराधिक घटनाओं पर भी नजर रहती है. इस अभियान से काफी हद तक अपराधकर्मियों में दहशत बनी रहती है. पिछले दो दिनों में ही ट्रेन से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है हालांकि, पुलिसिया खौफ से तस्कर भाग खड़े हुए.






- बक्सर जीआरपी थाने में एक माह में दर्ज कराए गए 21 मामले, 21 अपराधियों को दिखाया गया जेल का रास्ता
- पटना तथा गया के बाद बक्सर जीआरपी को मिली है यह बड़ी उपलब्धि


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जीआरपी को एक नई उपलब्धि प्राप्त हुई है. प्राथमिकी दर्ज करने में सूबे में बक्सर जीआरपी तीसरे स्थान पर रही है. एक माह में पटना और गया के बाद बक्सर में सबसे ज्यादा प्राथमिकी दर्ज हुई है. अच्छी बात यह है कि जीआरपी के द्वारा सभी मामलों का निष्पादन भी कर दिया गया है साथ ही सभी मामलों में 21 अपराधियों को जेल का रास्ता भी दिखाया गया है. माना जा रहा है कि यह संख्या भी सूबे में सर्वाधिक है. जीआरपी की इस उपलब्धि की वरीय अधिकारी सराहना कर रहे हैं. थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद ने बताया कि लंबित कांडों के निष्पादन के लिए वह लगातार प्रयासरत रहते हैं. ऐसे में मामलों का निष्पादन तेजी से होता रहता है. उन्होंने मामले के निष्पादन में तेजी का कारण टीम वर्क भी बताया. बकौल थानाध्यक्ष, जीआरपी की पूरी टीम पूरे मनोयोग से लंबित कांडों के निष्पादन में उनका सहयोग करती है.


दरअसल, 1 जनवरी 2022 से 1 फरवरी 2022 तक पटना में जीआरपी थाने में 45 कांड दर्ज किए गए जबकि गया में यह संख्या 44 थी वहीं, बक्सर तीसरे स्थान पर रहा जहां कुल 21 मामले दर्ज किए गए हैं. माना जा रहा है कि सीमावर्ती इलाका होने के कारण यहां एफआइआर की संख्या राज्य के दो बड़े शहरों के बाद सबसे अधिक है.

यूपी से आने वाली ट्रेनों की तलाशी के साथ जागरूकता अभियान भी चलाती है पुलिस टीम: 

थानाध्यक्ष ने बताया कि उत्तर प्रदेश से बिहार की सीमा में प्रवेश करने के बाद बक्सर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की सघन जांच होती है. इस दौरान शराब तस्करों पर लगाम लगाने की कोशिश तो होती ही है साथ ही साथ अन्य अपराधिक घटनाओं पर भी नजर रहती है. इस अभियान से काफी हद तक अपराधकर्मियों में दहशत बनी रहती है. पिछले दो दिनों में ही ट्रेन से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है हालांकि, पुलिसिया खौफ से तस्कर भाग खड़े हुए. इसके अतिरिक्त पुलिस के द्वारा स्टेशन पर रेल यात्रियों के सामानों की औचक तलाशी व उनके बीच जागरूकता अभियान भी लगातार चलाया जाता रहता है.






Post a Comment

0 Comments