नगर में सप्ताह में तीन दिन चलेगा अतिक्रमण हटाने का अभियान ..

उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि कार्य में यदि पदाधिकारियों का प्रदर्शन और संतोषजनक पाया गया तो उनके विरुद्ध नियंत्री पदाधिकारियों को अनुशंसा की जाएगी कि वार्षिक गोपनीय अभियुक्त लिखते समय अतिक्रमण हटाने एवं यातायात सुगमता कराने में उनके प्रदर्शन का भी ध्यान रखा जाए.





- नप कार्यपालक पदाधिकारी नगर थाना अध्यक्ष तथा यातायात प्रभारी के हाथों में कमान
- एसडीएम ने कहा, वसूला जाएगा जुर्माना साथ ही होगी प्राथमिकी भी


बक्सर टॉप न्यूज़ बक्सर : नगर में एक सप्ताह के तीन दिनों तक अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाएगा तथा अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी. अतिक्रमण हटाने के अभियान में शामिल पदाधिकारियों के द्वारा यदि लापरवाही बरती जाती है तो उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी. यह निर्णय अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के द्वारा नगर में अतिक्रमण के कारण लगने वाले जाम और उससे होने वाली परेशानी के मद्देनजर लिया गया है.






उन्होंने कहा कि नगर में बार-बार अतिक्रमण एवं वाहनों की बेतरतीब पार्किंग को लेकर अभियान चलाए जाने के बावजूद लोगों के व्यवहार में कोई सुधार नहीं हो रहा और अतिक्रमण हटाने के तुरंत बाद अतिक्रमण कारियों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया जाता है. ऐसे में आम लोगों को लगातार ट्रैफिक जाम की स्थिति से गुजर जूझना पड़ता है. इस स्थिति में सुधार करने के लिए एवं नगर की सड़कों को स्थाई रूप से अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम, नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार तथा यातायात प्रभारी अंगद सिंह को यह निर्देश दिया गया कि सप्ताह में संयुक्त रूप से कम से कम तीन बार अतिक्रमणरोधी अभियान चलाएंगे एवं प्रत्येक अभियान की समाप्ति के पश्चात अभियान के फलाफल तथा जुर्माने की वसूली की गई राशि के बारे में रिपोर्ट अनुमंडल पदाधिकारी को सौंपेंगे. इतना ही नहीं उन्होंने अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराए जाने का निर्देश दिया गया है. 


अतिक्रमणकारियों के पक्ष पर भी होगी सुनवाई, आयुक्त के समक्ष रखी जाएगी रिपोर्ट : 

एसडीएम ने कहा कि भूमि विवाद निराकरण की अनुमंडल स्तरीय बैठक में दूसरे पक्ष के प्राप्त आवेदनों पर विस्तार पूर्वक समीक्षा भी की जाएगी. बाद में पटना प्रमंडल के आयुक्त के द्वारा यातायात सुगमता विषय पर आहूत बैठक में इस बात की जानकारी तथा नप कार्यपालक पदाधिकारी, नगर थानाध्यक्ष तथा यातायात प्रभारी के द्वारा प्राप्त रिपोर्ट को उनके समक्ष रखा जाएगा. उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि कार्य में यदि पदाधिकारियों का प्रदर्शन और संतोषजनक पाया गया तो उनके विरुद्ध नियंत्री पदाधिकारियों को अनुशंसा की जाएगी कि वार्षिक गोपनीय अभियुक्त लिखते समय अतिक्रमण हटाने एवं यातायात सुगमता कराने में उनके प्रदर्शन का भी ध्यान रखा जाए.





Post a Comment

0 Comments