मंगलवार को बंद रहेंगी नगर की दुकानें, नहीं मानने पर होगा जुर्माना ..

आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्ठानों को मंगलवार को बंद रखने की मांग की गई. व्यवसायियों के अनुरोध के आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा यह निर्देश दिया गया कि नगर के सभी प्रतिष्ठान (आवश्यक सेवाओं को छोड़कर) मंगलवार को बंद रहेंगे.





- चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के साथ अनुमंडल पदाधिकारी ने की बैठक
-  आवश्यक सेवाओं की दुकानों को रखा गया है प्रतिबंध से बाहर

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने चेम्बर ऑफ कामर्स के साथ बुधवार को एक बैठक की जिसमें बक्सर नगर परिषद क्षेत्रान्तर्गत व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की साप्ताहिक बंदी के संबंध में व्यवसायियों के साथ बैठक की. इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि मंगलवार को आवश्यक सेवाओं के अतिरिक्त अन्य दुकानें बंद रहेंगी. नियम नहीं मानने वालों के विरुद्ध 11 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.




बैठक के दौरान व्यवसायी संघ के प्रतिनिधयों द्वारा अवगत कराया गया कि पूर्व में मंगलवार को सभी प्रतिष्ठान बंद रहा करते थे जबकि, अब भ्रमण के क्रम में देखा जा रहा है कि बक्सर नगर परिषद क्षेत्रान्तर्गत सभी कार्य दिवसों को सभी प्रतिष्ठाने खुली रखी जा रही है. नियमानुसार सप्ताह के किसी एक दिन प्रतिष्ठान बंद करने का विभागीय निर्देश भी है, किंतु इसके बावजूद भी दुकानें खुली रह रहीं है.  

ऐसे में व्यवसायियों द्वारा अनुरोध किया गया कि नगर में मंगलवार को साप्ताहिक बंदी रखी जाए. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्ठानों को मंगलवार को बंद रखने की मांग की गई. व्यवसायियों के अनुरोध के आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा यह निर्देश दिया गया कि नगर के सभी प्रतिष्ठान (आवश्यक सेवाओं को छोड़कर) मंगलवार को बंद रहेंगे.

बैठक में व्यवसायी संघ के द्वारा यह निर्णय लिया गया कि खुदरा मेडिकल स्टोर, खाने - पीने की दुकानें (रेस्टोरेन्ट), मिठाई दुकानें, फल, सब्जी, दूध एवं दुग्ध उत्पाद के अतिरिक्त सभी प्रतिष्ठान मंगलवार को निश्चित रूप से बंद रहेंगे. यदि उक्त प्रतिष्ठानों के अतिरिक्त कोई अन्य प्रतिष्ठान मंगलवार को खुली पायी जाती है तो उसके स्वामी से ग्यारह हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा. सभी युवा व्यवसायियों को निर्देशित किया गया कि बैठक में लिये गए निर्णय के संबंध में बक्सर नगर क्षेत्र अंतर्गत सभी व्यवसायियों को अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे.






Post a Comment

0 Comments