वीडियो : जिला परिषद स्थायी समितियों के गठन में अनियमितता का आरोप, हुआ भारी विरोध ..

जिला परिषद समितियों का गठन होने के साथ ही एक नया विवाद शुरू हो गया. जिला परिषद की उपाध्यक्ष नीलम देवी तथा कई जिला परिषद सदस्यों का यह कहना है कि समितियों के गठन के लिए जो प्रक्रिया अपनाई गई वह असंवैधानिक है. 






- उपाध्यक्ष समेत कई सदस्यों ने लगाया गठन में मनमानी का आरोप डीएम से की शिकायत
-  जिला परिषद अध्यक्ष ने बताया आरोपों को बेबुनियाद, मिलकर काम करने का किया अनुरोध

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  जिला परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों की एक बैठक उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक डॉ योगेश कुमार सागर की मौजूदगी में समाहरणालय सभागार में संपन्न हुई. बैठक में जिला परिषद की स्थायी समितियों का गठन किया गया. मौके पर जिला परिषद के तमाम सदस्य एवं अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष मौजूद रहे हालांकि, जिला परिषद समितियों का गठन होने के साथ ही एक नया विवाद शुरू हो गया. जिला परिषद की उपाध्यक्ष नीलम देवी तथा कई जिला परिषद सदस्यों का यह कहना है कि समितियों के गठन के लिए जो प्रक्रिया अपनाई गई वह असंवैधानिक है. 

उन्होंने कहा कि उप विकास आयुक्त के द्वारा जो पत्र सभी सदस्यों को भेजा गया था उसमें स्पष्ट तौर पर पंचायती राज अधिनियम 2006 की धारा 72 (1) के तहत जिला परिषद के निर्वाचित सदस्यों के द्वारा समितियों का गठन निर्वाचन के माध्यम से किए जाने की बात कही गई थी लेकिन, यहां पहुंचने पर मनमाने ढंग से जिला परिषद की अध्यक्ष विद्या भारती के द्वारा परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. योगेश कुमार सागर के सहयोग से मनमाने ढंग से समितियों का गठन किया गया तथा उसमें अपने चहेतों को शामिल किया गया. निश्चय ही इस तरह की अनियमितता बरतने के कारण विकास कार्यों के कार्यान्वयन में परेशानी होगी साथ ही विकास कार्यों में भ्रष्टाचार की संभावना भी प्रबल हो जाएगी. मामले में जिला परिषद सदस्यों ने जिला पदाधिकारी से मुलाकात कर अपनी बातों से अवगत कराया तथा उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया

उधर, जिला परिषद अध्यक्ष ने उपाध्यक्ष तथा अन्य सदस्यों के आरोपों को बेबुनियाद बताया तथा कहा कि जो कुछ भी किया गया है वह नियमानुकूल है और सदस्यों की सहमति से हुआ है. ऐसे में समितियों के गठन पर सवाल उठाना उचित नहीं है. सभी सदस्यों को चाहिए कि वह एक साथ मिलकर विकास कार्यों में अपनी सहभागिता दे.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments