इंटरमीडिएट परीक्षा : दूसरे दिन केंद्रों पर नहीं पहुंचे चार सौ परीक्षार्थी ..

केंद्रों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे के साथ साथ वीडियो रिकॉर्डिंग आदि भी कराई जाती रही वहीं कोविड-19 प्रोटोकॉल के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे परीक्षार्थियों को संक्रमण रोधी नियमों के तहत शारीरिक दूरी का अनुपालन करते हुए बैठाया गया ऐसे में एक बेंच पर केवल 2 परीक्षार्थी ही परीक्षा देने के लिए बैठे थे. 





- प्रशासन ने किया कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न होने का दावा
- किसी भी केंद्र से नहीं मिली निष्कासन की जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के कुल 28 परीक्षा केंद्रों पर बुधवार को इंटरमीडिएट की हिंदी व भौतिक विज्ञान की परीक्षा संपन्न हुई. परीक्षा को लेकर तमाम परीक्षा केंद्रों पर व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए थे वहीं जिले के तमाम पदाधिकारी लगातार विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे परीक्षा केंद्रों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे के साथ साथ वीडियो रिकॉर्डिंग आदि भी कराई जाती रही वहीं कोविड-19 प्रोटोकॉल के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे परीक्षार्थियों को संक्रमण रोधी नियमों के तहत शारीरिक दूरी का अनुपालन करते हुए बैठाया गया. ऐसे में एक बेंच पर केवल 2 परीक्षार्थी ही परीक्षा देने के लिए बैठे थे. 

जिला नियंत्रण कक्ष से प्राप्त सूचना के अनुसार बक्सर जिला अंतर्गत कुल 28 परीक्षा केंद्रों पर इंटरमीडिएट की परीक्षा संपन्न हुई प्रथम पाली में कुल पंजीकृत परीक्षार्थियों की संख्या 8 हज़ार 515 तथा उपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या 8 हज़ार 379 रही. पहली पाली में अनुपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या 136 एवं निष्कासित परीक्षार्थियों की संख्या शून्य रही. उसी प्रकार द्वितीय पाली में कुल पंजीकृत छात्रों की संख्या 14 हज़ार 82 परीक्षार्थी  थी लेकिन, उपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या 13 हज़ार 818 रही. द्वितीय पाली में अनुपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या 264 एवं निष्कासित छात्र की संख्या शून्य है. जानकारी देते हुए सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर स्वच्छ वातावरण में शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न हुई.











Post a Comment

0 Comments