स्नातक हिंदी और राजनीति शास्त्र के दर्जनों छात्रों के परीक्षा परिणाम में त्रुटि, दी आंदोलन की चेतावनी ..

कहा कि महाविद्यालय केवल छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. जब संक्रमण काल में परीक्षा असाइनमेंट के माध्यम से हुई थी तो ऐसे में नंबर इतने कम कैसे हैं? उन्होंने कहा कि अगर दो दिनों के अंदर छात्रों के परीक्षा परिणाम में सुधार नहीं होता तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा. 





- महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के छात्रों के परीक्षा परिणाम में है त्रुटि
- छात्र संघ प्रतिनिधि ने की प्राचार्य से मुलाकात

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा से संबद्धता प्राप्त महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के स्नातक कला के  हिंदी और राजनीति शास्त्र के दो दिनों पूर्व घोषित सत्र 2018-21 के परीक्षा परिणाम त्रुटि को लेकर छात्रों ने विरोध जताया है उन्होंने कहा है कि अधिकार छात्र के प्राप्तांक केवल एक और दो अंक हैं. ऐसे में विद्यार्थी परीक्षा में फेल हो गए हैं. 

हैरान-परेशान छात्रों ने बताया कि संक्रमण काल में परीक्षा के बदले के केवल असाइनमेंट जमा करने की बात कही गई थी उसी के आधार पर मार्किंग होनी थी अब जब नंबर कम आए हैं और अधिसंख्य छात्र परीक्षा में फेल हो गए हैं तो कोई भी यह बताने वाला नहीं है कि गलत मार्किंग को कैसे सुधारा जाएगा? 




छात्रों की सूचना पर पहुंचे छात्र संघ प्रतिनिधि सह छात्र जनशक्ति के जिला अध्यक्ष नीतीश सिंह ने बताया कि उन्होंने महाविद्यालय के प्राचार्य से मुलाकात की. नीतीश ने बताया कि उनके आग्रह पर प्राचार्य ने वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार से फोन पर संपर्क किया. साथ ही दो दिनों के अंदर प्रमोटेड छात्रों की सूची मांगी है.

बाद में छात्र संघ प्रतिनिधि ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि महाविद्यालय केवल छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. जब संक्रमण काल में परीक्षा असाइनमेंट के माध्यम से हुई थी तो ऐसे में नंबर इतने कम कैसे हैं? उन्होंने कहा कि अगर दो दिनों के अंदर छात्रों के परीक्षा परिणाम में सुधार नहीं होता तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा. मौके पर बिट्टू यादव, रोहित सिंह, प्रकाश सिंह समेत कई छात्र नेता मौजूद रहे. इस मामले में महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्राचार्य सुभाष चंद्र पाठक के मोबाइल फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन, उनसे संपर्क नहीं हो सका.



Post a Comment

0 Comments