स्वच्छ सर्वेक्षण में बाधा बना कबाड़खाना, लोगों ने की पदाधिकारियों से शिकायत ..

कहना है कि कबाड़खाने के संचालक से एक तरफ जहां दुर्गंध से लोगों का जीना मुश्किल हो जाता है वहीं, कबाड़खाना संचालक के द्वारा प्लास्टिक कटर मशीन का प्रयोग कर जो ध्वनि प्रदूषण फैलाया जाता है उससे भी लोग परेशान रहते हैं. स्थानीय निवासी दर्जनों लोगों ने इस संदर्भ में स्वहस्ताक्षरित आवेदन पत्र अधिकारियों को समर्पित किया है. 





- नगर के ज्योति प्रकाश मेमोरियल लाइब्रेरी के पीछे बना कर खाना बना लोगों के लिए परेशानी का सबब
- एक साथ फैल रहा वायु तथा ध्वनि प्रदूषण, अनुमंडल पदाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एक तरफ जहां नगर में स्वच्छ सर्वेक्षण कराकर नगर को स्वच्छता की रैंकिंग में देश में अव्वल शहरों की सूची में लाने की कवायद चल रही है वहीं, दूसरी तरफ नगरवासी एक गंभीर समस्या से आक्रांत है. नगर के विभिन्न इलाकों में संचालित हो रहे कबाड़खाने लोगों के लिए अब परेशानी का सबब बन रहे हैं. ज्योति प्रकाश मेमोरियल लाइब्रेरी के ठीक पीछे संचालित कबाड़खाने से निकलने वाली दुर्गंध से स्थानीय लोग इतने परेशान हो गए कि उन्होंने इस मामले को लेकर जिला पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी समेत तमाम पदाधिकारियों को पत्र लिखा और इस समस्या से मुक्ति दिलाने का अनुरोध किया. स्थानीय निवासियों का कहना है कि कबाड़खाने के संचालक से एक तरफ जहां दुर्गंध से लोगों का जीना मुश्किल हो जाता है वहीं, कबाड़खाना संचालक के द्वारा प्लास्टिक कटर मशीन का प्रयोग कर जो ध्वनि प्रदूषण फैलाया जाता है उससे भी लोग परेशान रहते हैं. स्थानीय निवासी दर्जनों लोगों ने इस संदर्भ में स्वहस्ताक्षरित आवेदन पत्र अधिकारियों को समर्पित किया है. 

मामले में पूछे जाने पर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि उन्हें इस बात की शिकायत मिली है. उन्होंने अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार से मामले की जांच करने की बात कही है. जो भी विधि सम्मत होगा वह किया जाएगा.







Post a Comment

0 Comments