सारीमपुर के राजनीतिक परिवार की बेटी लड़ रही यूपी के जमानिया से चुनाव ..

नगर के बड़की सारीमपुर निवासी तथा जासो पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि सह कांग्रेस नेता फारुख खान जख्मी की भांजी जमानिया से कांग्रेस प्रत्याशी बनी हैं. गाजीपुर जिले के उसिया निवासी फरजाना खातून को शुक्रवार को प्रत्याशी घोषित किया गया.




- गाजीपुर जिले की उसिया निवासी तथा सारीमपुर के राजनीतिक परिवार से है ताल्लुक
- जासो के पूर्व मुखिया कांग्रेस नेता फारुख खान जख्मी की भांजी है फरजाना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : यूपी विधानसभा चुनाव में जहां एक से बढ़कर एक प्रत्याशी प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं वहीं, नगर के बड़की सारीमपुर निवासी तथा जासो पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि सह कांग्रेस नेता फारुख खान जख्मी की भांजी जमानिया से कांग्रेस प्रत्याशी बनी हैं. गाजीपुर जिले के उसिया निवासी फरजाना खातून को शुक्रवार को प्रत्याशी घोषित किया गया.



फरजाना को टिकट मिलने के बाद उनके मामा फारुख खान ने प्रियंका गांधी और कांग्रेस के प्रति आभार जताया साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी भांजी पर विश्वास जताते हुए उन्हें टिकट देकर उन्होंने दलितों वंचितों किसानों और अल्पसंख्यक समुदाय के हक व हुकूक की लड़ाई के लिए समर्पित उनके परिवार का मान बढ़ाया है.

चर्चा में रही है जमानिया की सीट : 

यहां बता दें कि इसी जमानिया सीट से वर्ष 2017 में डुमरांव के पूर्व विधायक ददन पहलवान के पुत्र करतार यादव भी चुनाव लड़े थे और साढ़े बारह हज़ार मत प्राप्त किए थे. कहा जाता है कि इसी के कारण बसपा के उम्मीदवार अतुल राय चुनाव हार गए थे. वहां उस वक्त समाजवादी पार्टी से चर्चित मंत्री रहे ओम प्रकाश यादव भी चुनाव लड़ रहे थे. अबकी बार समाजवादी पार्टी व कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रही है. उस वक्त वोटों के बंटवारे में सुनीता राय को सीधा लाभ मिल गया था. वर्ष 2022 के चुनाव में एक बार फिर यहां कांटे की टक्कर होने की उम्मीद जताई है. इस बार के चुनाव में सपा से ओमप्रकाश सिंह तथा भाजपा से सुनीता सिंह और बसपा से प्रभारी परवेज खान चुनावी मैदान में है.





Post a Comment

0 Comments