वीडियो : अरविंद अकेला उर्फ कल्लू पर एफआइआर, जाति विशेष पर आधारित गीत गाने का मामला ..

अधिवक्ता सह सामाजिक कार्यकर्ता मनोज कुमार यादव के द्वारा उनके विरुद्ध थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई जिसमें उन्होंने अरविंद अकेला उर्फ कल्लू तथा उनके द्वारा गाए गए गीत को लिखने वाले गीतकार के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है. 




- अधिवक्ता सह सामाजिक कार्यकर्ता मनोज कुमार यादव ने दर्ज कराई प्राथमिकी
- भोजपुरी को अश्लीलता मुक्त बनाने के आंदोलन से जुड़े नंद कुमार तिवारी ने भी कार्रवाई को बताया सही


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : भोजपुरी लोकगीत गायक अरविंद अकेला उर्फ कल्लू इन दिनों विवादों में फंस गए हैं. असल में उन्होंने एक जाति विशेष के ऊपर एक गीत गाया है. जिसको लेकर उनके जमकर आलोचना हो रही है. इंटरनेट मीडिया पर उनका यह गीत सामने आने के बात एक तरफ जहां उन पर अलग-अलग लोगों के द्वारा अपनी टिप्पणियों से उनकी आलोचना की जा रही है वहीं, अब अधिवक्ता सह सामाजिक कार्यकर्ता मनोज कुमार यादव के द्वारा उनके विरुद्ध थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई जिसमें उन्होंने अरविंद अकेला उर्फ कल्लू तथा उनके द्वारा गाए गए गीत को लिखने वाले गीतकार के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है. 



थाने में दिए गए अपने आवेदन में उन्होंने बताया है कि बुधवार की सुबह वह अपने दरवाजे पर बैठे हुए थे तभी एक वाहन में उन्हें जाति विशेष पर टिप्पणी करता हुआ एक गीत बजता हुआ सुनाई दिया यह गीत सुनकर वह अवाक रह गया तथा तुरंत ही इंटरनेट मीडिया पर इसे सर्च किया तो यह पाया कि अरविंद अकेला उर्फ कल्लू (जोकि औद्योगिक थाना क्षेत्र के अहिरौली गांव के निवासी हैं) के द्वारा यह गीत गाया गया है. ऐसे में उन्होंने मामले में थाने में आवेदन देकर गीत के गायक तथा गीतकार दोनों के विरुद्ध कार्रवाई करने का अनुरोध किया है. 

उधर, भोजपुरी में अश्लीलता मुक्ति अभियान चलाने वाले नंद कुमार ने भी इस तरह की गायकी की आलोचना की है तथा कल्लू पर प्राथमिकी किए जाने की कार्रवाई को सही बताया है. उन्होंने कहा है कि वैसे तो कल्लू ने अपने इस गाने पर माफी मांग ली है लेकिन, यह गाना उनकी मनः स्थिति को प्रदर्शित करता है जिसका विरोध होना ही चाहिए.

वीडियो : 1.

वीडियो 2.









Post a Comment

0 Comments