अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक विकास की रोशनी पहुंचाएगी "ग्राम स्वराज" : मृत्युंजय दूबे

कहा ऐसे जरूरतमंद जिन्हें जनप्रतिनिधियों की कमी एवं अधिकारियों की लापरवाही के कारण कोई सरकारी लाभ नहीं मिलता ग्राम स्वराज संस्था के मदद से उन्हें समय-समय पर मदद की जाती है. कई लोगों को पेंशन आदि का लाभ दिलवाने के साथ-साथ उनके हक की लड़ाई भी ग्राम स्वराज संस्था लड़ती है.




- ग्राम स्वराज्य संस्था के संयोजक सह आरटीआई कार्यकर्ता ने किया कंबल वितरण
- कहा, अधिकारियों की लापरवाही व जनप्रतिनिधियों की कमी के कारण लोगों को नहीं मिलता न्याय


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चौसा प्रखंड के पवनी पंचायत में ग्राम स्वराज के संयोजक तथा प्रसिद्ध आरटीआई कार्यकर्ता मृत्युंजय दूबे के द्वारा जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान पूर्व जिला परिषद प्रत्याशी दुर्गावती देवी एवं महर्षि च्यवन थर्मल पॉवर मजदूर यूनियन के अध्यक्ष अश्विनी कुमार वर्मा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान तकरीबन ढाई सौ जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण किया गया. 



मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए श्री दूबे ने कहा ऐसे जरूरतमंद जिन्हें जनप्रतिनिधियों की कमी एवं अधिकारियों की लापरवाही के कारण कोई सरकारी लाभ नहीं मिलता ग्राम स्वराज संस्था के मदद से उन्हें समय-समय पर मदद की जाती है. कई लोगों को पेंशन आदि का लाभ दिलवाने के साथ-साथ उनके हक की लड़ाई भी ग्राम स्वराज संस्था लड़ती है. इसी बीच ठंड के प्रकोप को देखते हुए कंबल वितरण का कार्यक्रम रखा गया था हालांकि, कार्यक्रम कुछ पहले ही होना था लेकिन विभिन्न कारणों से नहीं हो सका था लेकिन, आज के दिन पंचायत के विभिन्न गांवों के लोगों को कंबल का वितरण कर संस्था के द्वारा अपने दायित्वों का निर्वहन किया गया. साथ ही संस्था के सभी सदस्यों के द्वारा यह संकल्प लिया गया कि जब तक सही मायनों में के लोगों को स्वराज की प्राप्ति नहीं होती तब तक संघर्ष जारी रहेगा.

मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद अश्विनी वर्मा ने कहा कि मृत्युंजय दूबे सदैव सामाजिक कार्यों के लिए तत्पर रहते हैं आरटीआई के माध्यम से उन्होंने विभिन्न विभागों के भ्रष्टाचार को उजागर किया है पवन की जनता का यह सौभाग्य है कि उन्हें इस तरह के व्यक्ति का सहयोग सदैव प्राप्त होता रहता है. 

दुर्गावती देवी ने कहा कि समाज की सेवा तो हर कोई करता है लेकिन, जो समाज के लिए सदैव संघर्ष करने को तैयार रहें ऐसे लोग विरले ही होते हैं. निश्चित रूप से मृत्युंजय दूबे के नेतृत्व में ग्राम स्वराज लोगों को उनके अधिकार दिलाने में सफल रहेगा. मौके पर अवधेश कुमार कुशवाहा वार्ड सदस्य राधेश्याम कोहार, वार्ड पंच मुन्ना साह, गर्जन सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments