महिला स्वास्थ्य कर्मी से अश्लील हरकत करने वाले इटाढ़ी स्वास्थ्य केंद्र प्रबंधक चयन मुक्त ..

कोरोना संक्रमण काल के दौरान बिना सक्षम प्राधिकार की अनुमति कर्तव्य से अनुपस्थित रहना, स्वेच्छाचारिता, अनुशासनहीनता, कर्तव्यहीनता, मनमानापन करने तथा कोरोना टीकाकरज में हिस्सा नहीं लेने के साथ-साथ महिला कर्मी के साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का संगीन आरोप भी लगा है. 




- राज्य स्वास्थ्य समिति के दिशा निर्देश पर हुई कार्रवाई
- शासी निकाय ने 2 फरवरी को जारी किया था पत्र


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : महिला सहकर्मी से अश्लील हरकत करने के साथ-साथ कर्तव्य में लापरवाही के आरोपों से घिरे इटाढ़ी प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक सौरभ सुमन पर कार्रवाई की गाज गिरी है. उन्हें 30 दिनों का नोटिस देते हुए चयन मुक्त कर दिया गया है. यह निर्णय स्वास्थ्य विभाग की शासी निकाय के सदस्यों के द्वारा सर्वसम्मति से लिया गया है जिसमें यह कहा गया है कि पत्र निर्गत तिथि से 30 दिनों के पश्चात प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इटाढ़ी के स्वास्थ्य प्रबंधक सौरभ सुमन की सेवा स्वत: समाप्त हो जाएगी. 



बता दें कि शासी निकाय के द्वारा 2 फरवरी 2022 को पत्र जारी किया गया है उसके अनुसार अनुसार स्वास्थ्य प्रबंधक पर कई आरोप लगाए गए हैं, जिनमें कई संगीन आरोप भी शामिल हैं. सबसे महत्वपूर्ण प्रबंधकीय कार्य नहीं करने का आरोप लगाया गया है वहीं, कोरोना संक्रमण काल के दौरान बिना सक्षम प्राधिकार की अनुमति कर्तव्य से अनुपस्थित रहना, स्वेच्छाचारिता, अनुशासनहीनता, कर्तव्यहीनता, मनमानापन करने तथा कोरोना टीकाकरज में हिस्सा नहीं लेने के साथ-साथ महिला कर्मी के साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का संगीन आरोप भी लगा है. 


उच्चाधिकारियों ने इस मामले को लेकर उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा था लेकिन, अपने ऊपर लग रहे आरोपों को लेकर उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. ऐसे में राज्य स्वास्थ्य समिति के दिशा निर्देश के आलोक में उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है.मामले में डीपीएम संतोष कुमार ने बताया कि प्रबंधक पर कार्रवाई की गाज गिरी है और उन्हें चयन मुक्त कर दिया गया है.





Post a Comment

0 Comments