शिक्षक नियोजन अनियमितता की जांच करने पहुंचे एसडीएम, पूछताछ के बाद जब्त किए कागजात..

बताया कि इसी की जांच करने वह चौसा पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने नियोजन इकाई में शामिल सदस्यों, शिक्षकों, पंचायत सचिव एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी से इस मामले में बात की तथा नियोजन से संबंधित कागजातों को प्राप्त कर जब्त कर लिया. 




- दिशा की बैठक में उठा था मामला तो डीएम ने दिए थे जांच के निर्देश
- एसडीएम ने कहा जांच में दोषी पाए जाने पर होगी कठोर कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : दिशा की बैठक में उठे शिक्षक नियोजन अनियमितता के मामले को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा मंगलवार को चौसा प्रखंड कार्यालय पहुंचकर मामले की जांच की गई साथ ही वहां मौजूद कर्मियों तथा शिक्षकों से पूछताछ के बाद कागजात जब्त कर लिए गए. दरअसल, जिले के चौसा प्रखंड में रजिस्टर में छेड़छाड़ कर पंचायत शिक्षिका के नियोजन में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की सोमवार को हुई बैठक में इस अनियमितता की शिकायत पर जिलाधिकारी अमन समीर ने अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार मिश्रा को अविलंब मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. इस आलोक में मंगलवार को एसडीएम मामले की जांच के लिए चौसा पहुंचे और नियोजन इकाई तथा संबंधित शिक्षकों से पूछताछ के बाद कागजातों को जब्त कर लिया.


अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि अनु राय नामक शिक्षिका की बहाली सिकरौल पंचायत में की गई है. बाद में जलीलपुर पंचायत में उनका नियोजन दर्शाए जाने का आरोप लगाया गया है. कहा गया है कि कागजातों में छेड़छाड़ एवं ओवरराइटिंग कर ऐसा किया गया है. एसडीएम ने बताया कि इसी की जांच करने वह चौसा पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने नियोजन इकाई में शामिल सदस्यों, शिक्षकों, पंचायत सचिव एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी से इस मामले में बात की तथा नियोजन से संबंधित कागजातों को प्राप्त कर जब्त कर लिया. उन्होंने बताया कि सभी कागजातों की जांच की जाएगी. इसके अलावा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने नियोजन के पश्चात जो रिपोर्ट जिला शिक्षा पदाधिकारी को भेजी होगी उसका अवलोकन किया जाएगा. तत्पश्चात, इस मामले का प्रतिवेदन जिलाधिकारी को सुपुर्द कर दिया जाएगा. एसडीएम ने बताया कि इस मामले में जो लोग दोषी पाए जाएंगे उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.






Post a Comment

0 Comments