औचक निरीक्षण में अनुपस्थित चिकित्सा पदाधिकारी का वेतन अवरुद्ध ..

सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ की पहल पर प्राथमिक तथा अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की दशा सुधारने के निर्देश सभी प्राथमिक तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारियों को दिए गए हैं. उनसे यह कहा गया है कि वह समय-समय पर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की जांच करते रहें तथा आवश्यक कार्रवाई करते रहे.




- दुल्लहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अनुपस्थित पाई गई थी चिकित्सा पदाधिकारी
- सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ के निर्देश पर जिले भर में चल रहा अभियान


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सिमरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी चंद्रमणि विमल औचक निरीक्षण में अनुपस्थित पाई गई अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुल्लहपुर की चिकित्सा पदाधिकारी शिखा स्वरूप के एक दिन के वेतन को अवरुद्ध करने का आदेश दिया गया है साथ ही इस कार्रवाई की जानकारी सिविल सर्जन को भी प्रेषित की गई है. उनके निरीक्षण के दौरान जहां चिकित्सा पदाधिकारी अनुपस्थित थी वहीं, संयोगवश चिकित्सक डॉक्टर समीउल्लाह 21 से 23 फरवरी के अवकाश पर पाए गए वहीं, एएनएम कुसुम कुमारी वैक्सीनेशन के कार्य में अपना योगदान दे रही थी. सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र नाथ ने कहा कि निश्चय ही प्राथमिक तथा अतिरिक्त प्राथमिक केंद्रों के व्यवस्था सुधरनी चाहिए. ऐसे में लगातार कार्रवाई होती रहेगी.


दरअसल, सिमरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी चंद्रमणि विमल औचक निरीक्षण के लिए दुल्लहपुर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे हुए थे. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने भी इसकी शिकायत की थी. इस दौरान उन्होंने यह कार्रवाई की है. बता दें कि सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ की पहल पर प्राथमिक तथा अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की दशा सुधारने के निर्देश सभी प्राथमिक तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारियों को दिए गए हैं. उनसे यह कहा गया है कि वह समय-समय पर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की जांच करते रहें तथा आवश्यक कार्रवाई करते रहे.






Post a Comment

0 Comments