वीडियो : मुजफ्फरपुर तथा पटना शेल्टर होम कांड ने बढ़ाई चिंता, डीएम के निर्देश पर हुई अल्पावास गृह की जांच ..

यहां रहने के दौरान उन्हें मिल रही व्यवस्थाओं तथा भोजन आदि के संदर्भ में जानकारी लेने के साथ-साथ अल्पावास के संचालकों के व्यवहार आदि के बारे में भी पूछताछ की. जांच के बाद दल में शामिल सदस्यों ने बताया कि संवासिनों ने यह बताया है कि उन्हें यहां किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है.





- आठ सदस्यीय टीम ने दो घंटे तक की जांच
- दल में शामिल रही न्यायिक पदाधिकारी, समाज सेविका तथा महिला थानाध्यक्ष

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के बाद अब पटना के गायघाट में आश्रय स्थल से जो बातें निकल कर सामने आई हैं, उसने जिला प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं. ऐसे में जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर पर आठ सदस्यीय महिलाओं के एक दल ने बाजार समिति रोड स्थित अल्पावास गृह की जांच की. इस जांच दल में न्यायिक पदाधिकारी के साथ-साथ महाविद्यालय की प्राध्यापिका एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ साथ महिला थानाध्यक्ष भी शामिल थी. 

जांच के दौरान तकरीबन घंटे तक अल्पावास गृह में रह रही संवासिनों से सभी महिला सदस्यों ने बातचीत की. उनके यहां रहने के दौरान उन्हें मिल रही व्यवस्थाओं तथा भोजन आदि के संदर्भ में जानकारी लेने के साथ-साथ अल्पावास के संचालकों के व्यवहार आदि के बारे में भी पूछताछ की. जांच के बाद दल में शामिल सदस्यों ने बताया कि संवासिनों ने यह बताया है कि उन्हें यहां किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है.

दरअसल, सोमवार को दिन में तीन बजे आठ सदस्यीय टीम अल्पावास गृह की जांच करने पहुंची. जांच टीम में वरीय उप समाहर्ता रश्मि कुमारी, एम वी कॉलेज की प्राध्यापिका, अमृता कुमारी, महिला थानाध्यक्षा नीतू प्रिया, सदर सीडीपीओ पुष्पा कुमारी, वन स्टेप सेंटर महिला हेल्पलाइन की बंटी देवी, भूत पूर्व सदस्य उर्मिला सिंह, सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ मधु तथा कस्तूरबा मध्य विद्यालय की प्रमोद जी मधु देवी शामिल थी.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments