शराब के साथ नकली नोटों की तस्करी का गठजोड़ उजागर, अंतरराज्यीय तस्कर समेत तीन गिरफ्तार, एक फरार ..

जहां पुलिस ने देखा कि चार लोग आपस में बात कर रहे हैं. पुलिस को देखते ही सभी भागने लगे. पुलिस ने उन्हें खदेड़ा और तीन लोग अशोक पांडेय, विवेक कुमार पांडेय और राजीव रंजन पाठक को गिरफ्तार कर लिए गए. जबकि छपरा जिले के रहने वाला कमल चौधरी भागने में सफल रहे.






- 2 लाख 1 हजार 200 रुपये के जाली नोट के साथ तीन को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक फरार
- चक्की ओपी थाना क्षेत्र के बक्सर कोइलवर तटबंध से हुई गिरफ्तारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जाली नोट का कारोबार करने वाले तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके पास से 2 लाख 1 हजार के 200 रुपये के जाली नोट भी बरामद किए हैं. पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के साथ ही अवैध शराब निर्माण के साथ-साथ नकली नोटों के कारोबार के गठजोड़ का खुलासा किया है. एसपी नीरज कुमार सिंह ने इस बाबत प्रेस वार्ता कर जानकारी दी कि एक तस्कर भाग निकला है जिसकी तलाश की जा रही है. उन्होंने बताया कि पकड़े गए तस्करों के द्वारा होम्योपैथिक दवा के नाम पर स्प्रिट की उपलब्धता कराते हुए शराब का निर्माण किया जाता था. जिसका प्रयोग अमसारी में भी शराब निर्माण के लिए किया गया था.






गिरफ्तार तस्करों में यूपी के बलिया जिला के दुबहर थाना क्षेत्र के जनारी गांव के रहने वाले अशोक कुमार पांडेय, विवेक कुमार पांडेय और बक्सर जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के नियाजीपुर के रहने वाला राजीव रंजन उर्फ झुन्ना शामिल हैं जबकि, फरार आरोपित छपरा जिले मांझी थाना के गड़िया टोला के रहने वाले कमल चौधरी हैं.

गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई :

एसपी ने बताया कि रविवार की दोपहर चक्की थाना प्रभारी ज्ञान प्रकाश सिंह को सूचना मिली कि कुछ लोग चक्की इलाके में नकली नोटों का कारोबार कर रहे हैं. सूचना मिलते ही ओपी प्रभारी ज्ञान प्रकाश सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम ने बक्सर-कोईलवर तटबंध के हनुमान मंदिर के पास पहुंची, जहां पुलिस ने देखा कि चार लोग आपस में बात कर रहे हैं. पुलिस को देखते ही सभी भागने लगे. पुलिस ने उन्हें खदेड़ा और तीन लोग अशोक पांडेय, विवेक कुमार पांडेय और राजीव रंजन पाठक को गिरफ्तार कर लिए गए. जबकि छपरा जिले के रहने वाला कमल चौधरी भागने में सफल रहे. 

नोटों को देखकर पुलिस भी खा गई चकमा  : 

जब पुलिस ने जब तीनों की तलाशी ली तो तीनों के पास से करीब 2 लाख 12 हजार के नोट मिले. एसपी ने बताया कि नोटों को देखने पर यह समझ नहीं आ रहा था कि वह नकली है या असली लेकिन बाद में जांच कराई गई तो सभी नोट नकली थे. मौके से एक बाइक और चार मोबाइल फोन जब्त किए गए. पुलिस ने फरार एक आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments