राम जानकी मंदिर का हुआ जीर्णोद्धार, नई प्रतिमाओं की हुई प्राण प्रतिष्ठा ..

प्रतिमाओं को श्रृंगार के बाद डोले पर सजाया गया और गाजे बाजे के साथ दुर्गा मंदिर होते हुए पूरे बाजार में भ्रमण कराया गया. दरअसल, ठाकुरबाड़ी मंदिर पुराना होने की वजह से काफी जीर्ण शीर्ण हो गया था. विगत वर्षों पूर्व एक विवाद मे मंदिर की प्रतिमाएं टूट कर खंडित हो गई थी. 




- धनसोई बाजार के जीप स्टैंड के समीप बनाया गया है मंदिर
- जायसवाल परिवार के द्वारा प्रतिमाओं के साथ हुआ नगर भ्रमण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  धनसोई बाजार के जीप स्टैंड के समीप राम जानकी मंदिर का जीर्णोद्धार एवं खंडित मूर्तियों के विसर्जन के बाद देवी देवताओं की नई मूर्तियों की स्थापना की गई. इस अवसर पर जायसवाल परिवार एवं बाजार के ग्रामीणों ने सभी देवी देवताओं की मूर्तियों को डोले पर सजाकर नाच गाने के साथ ठाकुरबाड़ी से लगायत चांदनी चौक जलालपुर तक भ्रमण किया. तपश्चात सोमवार की सायं ठाकुरबाड़ी के मंदिर में श्रीराम, सीता, लक्ष्मण व बलरामजी  सहित अन्य देवी देवताओं की संगमरमर से निर्मित नवीन प्रतिमाओं का विधि विधान से पूजन करते हुए स्थापित किया गया. 



आयोजन में बड़ी तादाद में बाजार एवं आसपास के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. उक्त प्रतिमाओं को श्रृंगार के बाद डोले पर सजाया गया और गाजे बाजे के साथ दुर्गा मंदिर होते हुए पूरे बाजार में भ्रमण कराया गया. दरअसल, ठाकुरबाड़ी मंदिर पुराना होने की वजह से काफी जीर्ण शीर्ण हो गया था. विगत वर्षों पूर्व एक विवाद मे मंदिर की प्रतिमाएं टूट कर खंडित हो गई थी. जिसे जायसवाल परिवार के लोगों द्वारा मंदिर का जीर्णोद्धार कराते हुए नई मूर्तियों की स्थापना की गई. 



इस दौरान वर्तमान में मंदिर के देखरेख करने वाले कन्हैया जायसवाल ने बताया कि आज से लगभग एक सौ वर्षों पूर्व हमारे बाबा माधव साह एवं रामजतन साह के द्वारा इस ठाकुरबाड़ी का निर्माण कराया गया है. इस दौरान विशाल भंडारे का आयोजन किया गया था वहीं, इस मौके पर सतीश जायसवाल, सुनील जायसवाल, विनोद जायसवाल सहित जायसवाल परिवार के सभी सदस्य के अलावे गाँव के ग्रामीण उपस्थित रहे.






Post a Comment

0 Comments