तो क्या इटाढ़ी में भी है अमसारी शराब कांड को दोहराने की तैयारी?

ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि कहीं यहां भी केमिकल युक्त शराब बनाने का खेल तो नहीं हो रहा था? हालांकि, बरामद स्प्रिट से शराब बनाने की बात गिरफ्तार व्यक्ति ने नहीं स्वीकारी है. उन्होंने बताया कि यह स्प्रिट किसी दूसरे व्यक्ति द्वारा उनके रखी गई थी. ऐसे में पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.




- भारी मात्रा में कच्ची स्प्रिट एवं देशी राइफल के साथ इटाढ़ी पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार
- पकड़े गए व्यक्ति ने बताया होम्योपैथिक दवा के नाम पर किसी दूसरे ने रखवाई थी खेप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : इटाढ़ी पुलिस ने सोमवार को थाना क्षेत्र के कुकुढा डेरा गांव में छापेमारी भारी मात्रा में बोतलों में भरी स्प्रिट के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है उसके घर से एक रायफल भी बरामद की गई है. इस गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर मुरार थाना क्षेत्र के अमसारी गांव की याद सबके जेहन में ताजा हो गई है. जहां स्प्रिट से निर्मित शराब की चपेट में आकर आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मौके से मिली 450 एमएल की 76 बोतलों में भरी कच्ची स्प्रिट है. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि कहीं यहां भी केमिकल युक्त शराब बनाने का खेल तो नहीं हो रहा था? हालांकि, बरामद स्प्रिट से शराब बनाने की बात गिरफ्तार व्यक्ति ने नहीं स्वीकारी है. उन्होंने बताया कि यह स्प्रिट किसी दूसरे व्यक्ति द्वारा उनके रखी गई थी. ऐसे में पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.



दरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना क्षेत्र के कुकुढा डेरा गांव में देसी शराब के निर्माण हेतु भारी मात्रा में कच्ची स्प्रिट रखी गई है. सूचना को आधार मानकर जब पुलिस के द्वारा छापेमारी की गई तो रामाकांत सिंह के घर से यह बरामदगी हुई. उन्हें तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया गया. 

गिरफ्तार व्यक्ति ने दिया यह बयान :

थानाध्यक्ष राजेश कुमार मालाकार ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार व्यक्ति ने बताया कि थाना क्षेत्र के ही रहने वाले एक होमियो क्लिनिक चलाने वाले चंदन यादव के द्वारा उनके यहां स्प्रिट यह कह कर रखा गया था कि यह होम्योपैथिक दवा बनाने में प्रयुक्त की जाने वाली एक केमिकल है, जिसे वह सुरक्षित रखना चाहते हैं क्योंकि, उनके पास जगह का आभाव है. स्प्रिट बरामद करने के बाद जब पुलिस के द्वारा उनके घर के सभी कमरों की तलाशी ली गई तो एक कमरे से एक देशी राइफल बरामद किया गया हालांकि, वह देसी राइफल काफी दिनों से रखे जाने के कारण कारगर नहीं है. पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्ति को जेल भेज दिया है साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी है.





Post a Comment

0 Comments