औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले प्रखंड कृषि कर्मियों से शोकॉज का आदेश, वेतन स्थगित ..

अनुमंडल पदाधिकारी ने इस संदर्भ में जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को पत्र लिखा है और उनसे यह अनुरोध किया है कि कार्यालय अवधि में अपने कर्तव्य से अनुपस्थित पाए गए कर्मियों से कारण पृच्छा की जाए तथा इसकी रिपोर्ट उन्हें (एसडीएम को) भी सौंपे.





- अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने किया था औचक निरीक्षण
- उपस्थिति पंजी में नहीं थे हस्ताक्षर, मौके से गायब थे कर्मी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा किए गए औचक निरीक्षण में चौसा प्रखंड कृषि कार्यालय के अनुपस्थित कर्मियों के वेतन को स्थगित करने का आदेश जारी किया है. साथ ही साथ एसडीएम के द्वारा कारणपृच्छा (शो-कॉज) करने का भी आदेश जारी हुआ है. अनुमंडल पदाधिकारी ने इस संदर्भ में जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को पत्र लिखा है और उनसे यह अनुरोध किया है कि कार्यालय अवधि में अपने कर्तव्य से अनुपस्थित पाए गए कर्मियों से कारण पृच्छा की जाए तथा इसकी रिपोर्ट उन्हें (एसडीएम को) भी सौंपे.



अनुमंडल पदाधिकारी ने अपने पत्र में बताया है कि मंगलवार को दिन में 3:15 बजे उनके द्वारा चौसा प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया, जिसमें यह पाया गया कि विपिन कुमार शर्मा नामक प्रभारी प्रखंड तकनीकी सहायक ने 11 फरवरी से 14 फरवरी तक उपस्थिति पंजी में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं की है वहीं, लेखापाल अखिलेश पांडेय ने 9 फरवरी से 15 फरवरी तक अपनी उपस्थिति पंजी में नहीं दर्ज की है. साथ ही साथ कार्यपालक सहायक संतोष कुमार प्रियदर्शी पंजी मुताबिक 15 फरवरी को अनुपस्थित हैं. उन्होंने कहा कि इन तीनों में से कोई कर्मी उनके निरीक्षण के दौरान अपने कार्यालय में मौजूद नहीं थे. ऐसे में जिस दिन वह लोग अनुपस्थित थे उस दिन का वेतन स्थगित रखने का आदेश दिया गया है साथ ही कारण पृच्छा की भी बात कही गई है. 

उधर, कार्यालय सूत्रों के मुताबिक जिन कर्मियों पर कार्रवाई हुई है उनकी यह पुरानी आदत है. अक्सर वह अपने कार्यालय से अनुपस्थित रहते हैं लेकिन, इस संदर्भ में कभी कोई कार्रवाई नहीं होती.





Post a Comment

0 Comments