वीडियो : बालू माफियाओं से मिले एसडीपीओ के बक्सर स्थित पैतृक आवास पर आर्थिक इकाई की टीम ने मारा छापा ..

पिछले ही साल जुलाई महीने में हुई जांच के दौरान बालू के अवैध खनन में बड़े पैमाने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की संलिप्तता सामने आई थी. इस मामले में सरकार ने आरा और औरंगाबाद जिला के एसपी समेत कई अफसरों को निलंबित किया था.





- पटना-बक्सर में एक साथ हो रही है छापेमारी
- पुलिस खंगाल रही घर का कोना-कोना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बालू के अवैध खनन मामले में निलंबित चल रहे रोहतास जिले में डेहरी के एसडीपीओ रहे संजय कुमार के कई ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने छापा मारा है.बताया जा रहा है कि पटना और बक्सर के ठिकानों की एक साथ तलाशी ली जा रही है. ईओयू की इस छापेमारी में कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं. 




इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक पटना के राजीवनगर थाना इलाके में आशियाना नगर के सूर्य विहार कालोनी-1 और बक्सर जिले के मुरार थाना क्षेत्र के चौगाईं के बसंतपुर गांव स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी की जा रही है. सुबह सवेरे ही आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने एसडीपीओ के ठिकानों पर दबिश दी. छापेमारी लगातार जारी है. 

 बता दें कि बिहार सरकार ने बालू के अवैध खनन में संलिप्त तकरीबन साढ़े तीन दर्जन अफसरों को एक साथ निलंबित कर दिया था. पिछले ही साल जुलाई महीने में हुई जांच के दौरान बालू के अवैध खनन में बड़े पैमाने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की संलिप्तता सामने आई थी. इस मामले में सरकार ने आरा और औरंगाबाद जिला के एसपी समेत कई अफसरों को निलंबित किया था.


बालू के अवैध खनन में दो आईपीएस, दो एसडीएम, चार डीएसपी रैंक के अफसर, 18 इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर के अतिरिक्त राजस्व, परिवहन और खनन विभाग के अफसर की संलिप्तता पाई गई थी. जिसके बाद इन्हें निलंबित कर दिया गया था. आर्थिक अपराध इकाई की जांच रिपोर्ट में खुलासा होने के बाद गृह विभाग ने पुलिस अफसरों के साथ अन्य विभागों के दोषी अफसरों पर कार्रवाई की सिफारिश कर दी है. 

इससे पहले ही कई अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी हो गई है. ईओयू ने डेहरी के डीएसपी रहे संजय कुमार के खिलाफ सात फरवरी को आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था. उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी चल रही है.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments