दूर होगी वर्षों की परेशानी, जल्द शुरु होगा स्टेशन रोड के चौराहों के पुनर्निर्माण का कार्य ..

जिला पदाधिकारी अमन समीर की पहल से पथ निर्माण विभाग के द्वारा रेलवे स्टेशन रोड में बने तीन प्रमुख चौराहों को सड़क के बीचो-बीच किए जाने का कार्य मंगलवार से शुरू हो जाएगा, जिसके बाद अन्य शहरों की तरह महान विभूतियों के प्रतिमाएं सड़क के किनारे ना होकर सड़क के बीचो-बीच लगाई जाएंगी.




- जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर किया जा रहा है कार्य
- पिछले वर्ष ही तथा सामाजिक लोगों की बनी थी सहमति

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर की पहल से पथ निर्माण विभाग के द्वारा रेलवे स्टेशन रोड में बने तीन प्रमुख चौराहों को सड़क के बीचो-बीच किए जाने का कार्य मंगलवार से शुरू हो जाएगा, जिसके बाद अन्य शहरों की तरह महान विभूतियों के प्रतिमाएं सड़क के किनारे ना होकर सड़क के बीचो-बीच लगाई जाएंगी, जिससे कि हर आने-जाने वाले को सहूलियत हो, सड़क दुर्घटनाओं में कमी आए तथा विभूतियों को भी उचित सम्मान मिले और हर आने-जाने वाले नजर उन पर पड़े. जिला पदाधिकारी ने बताया कि इस योजना की स्वीकृति प्राप्त हो गई है. 

इसके पूर्व बीते वर्ष सड़क निर्माण के दौरान ही योजना बनी थी कि सभी प्रतिमाओं को सड़क के बीचो बीच किया जाए. तमाम संगठन के लोगों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक भी की थी और यह तय हुआ था कि अंबेडकर चौक ज्योति प्रकाश चौक तथा वीर कुंवर सिंह चौक का पुनर्निर्माण होता था प्रतिभाओं बीचो-बीच किया जाए जिससे कि दुर्घटनाओं की संभावनाएं कम हो और नगर को एक सुंदर रूप ही दिया जाए. बताया जा रहा है कि सभी चौराहों पर गोल-चक्कर बनाया जाएगा, जहां फूलों की क्यारियां बनेंगी साथ ही लाइटिंग के भी विशेष व्यवस्था होगी. 

बता दें कि जिला पदाधिकारी अमन समीर ने स्टेशन रोड के निरीक्षण के दौरान अवैज्ञानिक रूप से बने चौराहों को बीच में करने की आवश्यकता जताई थी. वर्षों से स्थानीय लोगों की भी यह मांग थी जिस पर अब कार्य शुरू होने वाला है 








Post a Comment

0 Comments