वीडियो : पति हुआ छोड़कर फरार तो ससुराल के सामने आत्मदाह करने पहुंची विवाहिता ..

परेशान विवाहिता ने महिला थाने में इस बात की सूचना दी उसके बयान के आधार पर नवंबर माह में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है लेकिन, अब तक इस मामले में कोई ठोस पहल नहीं हुई ऐसे में कई माह गुजर जाने के बाद विवाहिता के समक्ष यह समस्या है कि वह तीन वर्ष के पुत्र को लेकर जाए तो कहां जाए?

 






- नगर थाना क्षेत्र के यमुना चौक के समीप का है मामला
- दो शादियां तुड़वा कर आरोपी ने की थी तीसरी शादी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के अमला टोली मोहल्ले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया, जिसमें एक विवाहिता अपने तीन साल के पुत्र के साथ ससुराल के दरवाजे पर धरना देने बैठ गई. उधर ससुराल वाले घर में ताला बंद कर फरार हो गए हैं. महिला ने आत्मदाह तक की धमकी दे दी जिसके बाद स्थानीय प्रशासन के कान खड़े हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को समझाने-बुझाने का बहुत प्रयास किया लेकिन महिला मानने को तैयार नहीं थी. दिन भर ड्रामा चलता रहा ना तो ससुराल वाले आए और ना ही उन्होंने फोन पर भी महिला को घर में प्रवेश करने की सहमति दी. ऐसे में महिला थानाध्यक्ष ने महिला को समझा-बुझाकर अपने साथ थाने में चलने को राजी किया. 

थानाध्यक्ष नीतू प्रिया ने बताया कि महिला के पति व ससुरालियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई लेकिन, उनके वह उन्हें घर में रखने को तैयार नहीं हैं ऐसे में न्यायालय से पति की गिरफ्तारी के लिए न्यायालय से वारंट निर्गत करने का अनुरोध किया जाएगा, फिर यदि पति तथा ससुरालियों ने बात नहीं मानी तो न्यायालय के आदेशानुसार कुर्की-जब्ती आदेश प्राप्त कर आरोपी पति की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी. उधर विवाहिता का कहना है कि पुलिस इस मामले में लापरवाह बनी हुई है, क्योंकि भाजपा के एक नेता लगातार इस मामले में उनके पति की तरफ से पैरवी कर रहे हैं.

घरवालों को नहीं स्वीकार था विशाल और शीतल का प्रेम, कर दी कहीं और शादी :

घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए नगर के ठठेरी बाजार मोहल्ला निवासी प्रहलाद वर्मा की पुत्री शीतल वर्मा ने बताया कि उनका प्रेम-प्रसंग वर्ष 2007 से ही नगर के अमला टोली निवासी दिवाकर वर्मा के पुत्र विशाल वर्मा के साथ था लेकिन, विशाल के परिवार वाले उनका रिश्ते को स्वीकार करने को तैयार नहीं थे. इसी बीच शीतल के पिता ने उसकी शादी वर्ष 2011 में दिल्ली निवासी चंदन वर्मा के साथ कर दी. 

पुराने प्रेमी ने दो बार करा दिया शीतल का तलाक : 

शीतल मुताबिक विशाल वर्मा उसकी शादी के बाद भी उसे तंग करता रहा. उसने शीतल की उसके साथ खींची गई कुछ तस्वीर शीतल के पति चंदन वर्मा को भेजी जिसके बाद चंदन और शीतल का तलाक हो गया. बाद में शीतल अपने मायके लौट आई जहां विशाल और शीतल फिर आपस में मुलाकात करने लगे. इसी बीच विशाल ने शीतल से यह कहा कि उसकी भी शादी हो गई है. ऐसे में विशाल ने सतीश कुमार नामक जम्मू-कश्मीर निवासी एक युवक के साथ शीतल की शादी करा दी. लेकिन विशाल ने शीतल के नए पति को भी अपनी और शीतल प्रेम-प्रसंग की बात बताई जिसके बाद सतीश ने भी शीतल को तलाक दे दिया. 

दूसरी शादी से हुए बच्चे को लेकर बक्सर आई शीतल, विशाल से की तीसरी शादी :

दूसरी शादी से शीतल को एक बच्चा भी हुआ था जिसकी उम्र वर्तमान में तीन साल है. उसे लेकर शीतल बक्सर चली आई लेकिन, यहां उसके घर वालों ने उसे सहारा नहीं दिया. ऐसे में उसने पुनः विशाल से संपर्क किया उसकी मदद से कोइरपुरवा मोहल्ले में किराए के एक मकान में अपने पुत्र के साथ रहने लगी. इसी बीच विशाल भी उससे मिलने जुलने लगा और यह बताया कि उसने शादी नहीं की है उसने शीतल से झूठ कहा था. ऐसे में शीतल ने विशाल पर अपने रिश्ते को कानूनी रूप देने का दबाव बनाया जिस पर विशाल वर्मा ने पिछले वर्ष 26 अप्रैल को शीतल के साथ गया जिले के मंगलागौरी मंदिर में शादी रचा ली. बाद में उन्होंने इस शादी का शपथ पत्र भी बनवाया जिसमें उसने बच्चे के साथ उसे स्वीकार किया बाद में विशाल शीतल को लेकर बक्सर चला आया जहां दोनों एक साथ कोइरपुरवा मोहल्ले में किराए के मकान में रहने लगे.  

पत्नी के साथ साथ घरवालों से अलग किराए के मकान में रह रहा था विशाल : 

बकौल शीतल, विशाल बार-बार यह कहता था कि उसके घर वाले इस रिश्ते को मानने को तैयार नहीं हैं. कुछ दिनों के बाद उसने कहा कि उसके घर वाले अब उनके रिश्ते को स्वीकार कर चुके हैं. शीतल ने बताया कि कुछ माह पूर्व ही विशाल अपनी माता तथा पत्नी शीतल के साथ घूमने के लिए अमृतसर भी गया था लेकिन, अब भी वह किराए के मकान में ही रह रहे थे. इसी बीच कुछ दिन तक साथ रहने के बाद विशाल वर्मा शीतल को छोड़कर फरार हो गया. ऐसे में परेशान विवाहिता ने महिला थाने में इस बात की सूचना दी उसके बयान के आधार पर नवंबर माह में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है लेकिन, अब तक इस मामले में कोई ठोस पहल नहीं हुई ऐसे में कई माह गुजर जाने के बाद विवाहिता के समक्ष यह समस्या है कि वह तीन वर्ष के पुत्र को लेकर जाए तो कहां जाए?

मामले में महिला थानाध्यक्ष ने बताया कि महिला को समझा-बुझाकर फिलहाल थाने में ले जाया गया है. मामले में न्यायालय से वारंट निर्गत करने का अनुरोध किया जाएगा.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments