वीडियो : यूक्रेन से जिले वापस लौट रहे बच्चों के चेहरों पर दिखी खुशी, बिहार सरकार के हेल्पडेस्क से मिलेगी मदद ..

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की घोषणा के बाद बिहार सरकार के द्वारा भी बच्चों को उनके गृह जिले तक वापस लाने के लिए हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बताया कि हेल्पडेस्क नंबर पर संपर्क का कर बच्चे तथा उनके परिजन भारत में पहुंचने के बाद बच्चों के घर वापसी के इंतजाम के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.




- यूक्रेन के अलग-अलग शहरों से रोमानिया के रास्ते आ रहे हैं बच्चे
- जिला पदाधिकारी ने बताया, कर सकते हैं हेल्पडेस्क नंबर पर संपर्क

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र अब वतन के लिए रवाना होने लगे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की घोषणा के बाद बिहार सरकार के द्वारा भी बच्चों को उनके गृह जिले तक वापस लाने के लिए हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बताया कि हेल्पडेस्क नंबर पर संपर्क का कर बच्चे तथा उनके परिजन भारत में पहुंचने के बाद बच्चों के घर वापसी के इंतजाम के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.




बक्सर के इटाढ़ी के भरचकिया निवासी कमलेश कुमार सिंह की पुत्री सुप्रिया सिंह यूक्रेन के चेरनिवेट्सी से रोमानिया पहुंची जहां से शनिवार की सुबह 11:00 बजे (भारतीय समयानुसार दिन के 2:00 बजे) फ्लाइट पर सवार हो गई है जो कि शाम तकरीबन 8:00 बजे मुंबई पहुंच जाएंगी वहीं, राजपुर प्रखंड के श्यामपुर निवासी भाजपा नेता अमरेंद्र पांडेय के पुत्र अमित पांडेय भी विनिट्सिया से बस में बैठकर शाम तकरीबन 6:30 बजे रोमानिया के लिए रवाना हो चुके हैं. बच्चों ने अपनी यात्रा के वीडियो और फोटोग्राफ्स भी भेजे हैं जिसमें उनके चेहरे पर वतन वापसी की खुशी साफ तौर पर दिख रही है. उधर, राजपुर प्रखंड के ही चौबे के परसिया गांव निवासी तथा वर्तमान में सोहनी पट्टी में रह रहे अनिल श्रीवास्तव के पुत्र अभिषेक उर्फ दीपक श्रीवास्तव भी दिन में तकरीबन 1:00 बजे यूक्रेन के ओडीसा से रोमानिया के लिए बस में सवार होकर रवाना हो चुके हैं. बताया जा रहा है कि वह देर रात तक रोमानिया पहुंच जाएंगे. केसठ प्रखण्ड के दसियांव गांव निवासी अमृतांशु द्विवेदी नामक विद्यार्थी भी वतन वापसी करने वाले हैं.

बिहार सरकार की तरफ से जारी किया गया हेल्पडेस्क नंबर :

जिला पदाधिकारी ने बताया कि बिहार सरकार के द्वारा हेल्पडेस्क नंबर जारी किया गया है जहां विदेश से आने वाले बच्चे संपर्क कर अपने गृह जिले में वापसी के लिए सहायता प्राप्त कर सकते हैं हेल्प डेस्क के प्रभारी नूर मोहम्मद से उनके मोबाइल नंबर 97694 12345 पर कांटेक्ट किया जा सकता है.

लबीब में रह रहे छात्र को स्थितियों में सुधार की संभावना :

इटाढ़ी प्रखंड के उनवास निवासी राजनाथ सिंह यादव के पुत्र अभी यूक्रेन के लबीब में ही हैं. उनके पिता ने बताया कि वह लबीब में हैं और वहां स्थिति अभी सामान्य है. ऐसे में उन्हें अभी वापस नहीं आना है. उम्मीद है कि आने वाले दिन में स्थिति में सुधार हो जाएगा.

वीडियो : 





Post a Comment

0 Comments