नहीं थम रहा मिलावटी शराब का कारोबार, स्प्रिट के साथ दो गिरफ्तार ..

गुप्त सूचना मिली थी कि रूपसागर गांव के दक्षिण गांव नदी के किनारे शराब की डिलीवरी होनी है. जिसके आधार पर पुलिस अवर निरीक्षक शिव कुमार सिंह, हवलदार इंद्रदेव प्रसाद सिंह, राकेश कुमार दूबे एवं निक्कू कुमारी के साथ एक टीम बनाकर छापेमारी की गई.





- नावानगर थाने की पुलिस ने स्प्रिट के साथ दो को किया गिरफ्तार
- पुलिस को चकमा देकर भाग निकले तीन अभियुक्त, तलाश जारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अमसारी गांव में नकली शराब पीने से छह लोगों की मौत के बाद एसपी नीरज कुमार सिंह ने शराब के अवैध कारोबार पर हर हाल में लगाम लगाने का निर्देश दिया है. निर्देश के आलोक में पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है. इसी क्रम में नावानगर थाने की पुलिस ने मिलावटी शराब बनाने के लिए लाई जा रही स्प्रिट की बड़ी खेप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. वह कार में स्प्रिट लाद कर आ रहे थे. इसी बीच गुप्त सूचना के आधार पर उन्हें पकड़ लिया गया हालांकि, तीन अन्य पुलिस को चकमा देकर भाग निकले. गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने स्वीकार किया है कि वह मिलावटी शराब बनाने और बेचने का कार्य करते हैं. उनके विरुद्ध मद्यनिषेध अधिनियम के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज करते हुए विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही पकड़े गए अभियुक्तों के बयान के आधार पर फरार अभियुक्तों की तलाश की जा रही है.




इस बाबत जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि शुक्रवार की रात तकरीबन 8:00 बजे गुप्त सूचना मिली थी कि रूपसागर गांव के दक्षिण गांव नदी के किनारे शराब की डिलीवरी होनी है. जिसके आधार पर पुलिस अवर निरीक्षक शिव कुमार सिंह, हवलदार इंद्रदेव प्रसाद सिंह, राकेश कुमार दूबे एवं निक्कू कुमारी के साथ एक टीम बनाकर छापेमारी की गई. जहां सैफन पुल के समीप रात्रि तकरीबन 8:30 बजे दो चार चक्का वाहन पुल के पास विपरीत दिशा में खड़े दिखाई दिए. पुलिस बल एवं वाहन को देखकर मौके पर खरीद ऑल्टो कार को लेकर उसका चालक काफी तेजी से मलियाबाग की तरफ भाग निकला. पुलिस ने काफी प्रयास किया लेकिन वह पकड़ में नहीं आया वहीं, पुल के समीप खड़ी दूसरी कार बोलेरो से  रामगहनगंज, कड़सर के ललन यादव के 20 वर्षीय पुत्र वीरेंद्र कुमार एवं देवरिया गांव के मंडोला सिंह के 19 वर्षीय पुत्र चिंटू कुमार को पकड़ा गया. साथ ही बोलेरो गाड़ी की तलाशी ली गई तो गाड़ी के पीछे पांच -पांच लीटर के अलग-अलग गैलन में भरे हुए कुल 110 लीटर स्प्रिट की बरामदगी की गई.

सैनिटाइजर के गैलन में भरी हुई थी स्प्रिट : 

बरामद स्प्रिट के गैलेन पर "सुपर 5000 एमएल हैंड रब इंस्टा हैंड सैनिटाइजर" लिखा हुआ था. सख्ती से पूछताछ करने पर वीरेंद्र कुमार ने बताया कि हमें स्प्रिट कड़सर निवासी स्व बिहारी यादव के पुत्र संतोष यादव ने लाने के लिए भेजा है. संतोष ने ही कहा था कि रूपसागर पुल के पास रूपसागर गांव के वीरा साह के पुत्र सोनू साह तथा मिश्रवलिया गांव के धनजी यादव के पुत्र लल्लू कुमार एवं पड़रिया गांव निवासी कमला सिंह के पुत्र विकास सिंह स्प्रिट ला कर देंगे. उन्होंने बताया कि संतोष यादव एवं चिंटू मिलकर मिलावटी शराब चोरी-छिपे बनाते एवं बेचते हैं.



Post a Comment

0 Comments