वीडियो : श्रम कानून के अंतर्गत जारी रहेगी साप्ताहिक बंदी, जुर्माने का नियम स्थगित : चैम्बर ऑफ कॉमर्स ..

बताया कि कुछ राजनीतिक लोगों द्वारा आने वाले चुनाव में लाभ लेने के स्वार्थ स्वरूप अर्थदंड को तोड़-मरोड़ कर समाज में फैलाया गया ताकि व्यवसायियों में आपसी वैमनस्यता पैदा हो. ऐसे में फिलहाल इस नियम को भी स्थगित कर दिया गया है. 




- फुटपाथी तथा आवश्यक दुकानों को रखा गया बंदी से बाहर
- कुछ लोगों पर राजनीतिक स्वार्थ के लिए फूट डालने का लगा आरोप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बक्सर में मंगलवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. कुछ लोगों पर राजनीतिक स्वार्थ स्वार्थ सिद्धि के लिए दुकानदारों को भड़काने का आरोप लग रहा है लेकिन, चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ नगर के दुकानदारों व व्यावसायिक संस्थानों के संचालकों की बैठक में इस नियम को जायज तथा श्रम कानून के हिसाब से मानवतावादी बताया गया है. साथ ही यह स्पष्ट कर दिया गया है कि यह नियम बक्सर नगर में फुटपाथी दुकानदारों के साथ-साथ खानपान तथा आवश्यक आवश्यकताओं को छोड़कर अन्य दुकानों पर ही प्रभावी होगा. इतना ही नहीं जुर्माने के नियम को फिलहाल स्थगित रखा जाएगा साथ ही दुकानदार भी स्वेच्छा से दुकान बंद रखेंगे तथा अन्य दुकानदारों को भी इसके लिए जागरूक करेंगे.



व्यवसायियों ने आपसी सहमति से लिया था जुर्माने का निर्णय : 

बैठक में मौजूद दुकानदारों के समक्ष चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सत्यदेव प्रसाद प्रतिष्ठित व्यवसायी दौलत चंद गुप्ता ने यह स्पष्ट किया कि 11 हज़ार रुपये अर्थदंड लगाए जाने का नियम चेंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा लिया गया था, इसमें किसी भी तरीके से प्रशासनिक हस्तक्षेप की बात नहीं थी लेकिन, यह भी नियम उस वक्त के लिए था जब जानबूझकर दुकानदार बार-बार मंगलवार बंदी के नियम का उल्लंघन करें. उन्होंने बताया कि कुछ राजनीतिक लोगों द्वारा आने वाले चुनाव में लाभ लेने के स्वार्थ स्वरूप अर्थदंड को तोड़-मरोड़ कर समाज में फैलाया गया ताकि व्यवसायियों में आपसी वैमनस्यता पैदा हो. ऐसे में फिलहाल इस नियम को भी स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि प्रशासन तो व्यापारियों को हर संभव मदद करने को तैयार रहता है लेकिन, कुछ लोग संबंधों में दरार पैदा कर अपना उल्लू सीधा करना चाहते हैं. 

बैठक में मुख्य रूप से दौलत चंद गुप्ता, दीपक कुमार पांडेय, श्रवण कुमार तिवारी, सौरभ तिवारी, धीरेंद्र कुमार मिश्रा, सौरभ चौबे, सोनू ओझा, रोहतास गोयल, सुरेश संगम, राजा पाहवा, अमित कुमार जायसवाल, पंकज मानसिंहका, मिथिलेश पांडेय, सुरेंद्र कुमार वर्मा, डॉ मनोज पांडेय, नीरज जायसवाल, दिलीप वर्मा, अरविंद सिंह, क्रांति कुमार सिंह, ऋषि निर्मल, अरविंद कुमार, फसीह आलम, पीयूष कुमार, आनंद सर्राफ मुख्य रूप से उपस्थित थे.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments