वीडियो : रेलवे स्टेशन पर दहशत के साए में कार्य कर रहे कोविड जांच केंद्र के कर्मी ..

इस स्थल की नियमित सफाई होना आवश्यक है लेकिन, इस यहां साफ- सफाई कई दिनों से नहीं हुई है. ऐसे में यहां कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को अब अपनी जान का डर सता रहा है और इस डर के साए में वह लगातार अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. 




- कई दिनों से नहीं हुई है जांच स्थल की साफ-सफाई 
- बिखरा हुआ कचरा बीमारियों को दे रहा दावत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : कोरोना संक्रमण को लेकर जहां स्वास्थ्य विभाग सतर्कता सजगता बरतने के साथ-साथ संक्रमण रोधी नियमों को अपनाने की बात कहता है वहीं, यह विभाग अपने ऊपर इन नियमों को नहीं लागू कर पाता. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि परिस्थितियां यह बात बयां कर रही है. 




बक्सर रेलवे स्टेशन पर कोविड जांच केंद्र बनाया गया है जहां ट्रेन से उतर कर आने वाले हर यात्री की कोविड संक्रमण की जांच होती है. इस स्थल की नियमित सफाई होना आवश्यक है लेकिन, इस यहां साफ- सफाई कई दिनों से नहीं हुई है. ऐसे में यहां कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को अब अपनी जान का डर सता रहा है और इस डर के साए में वह लगातार अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. 

मामले में नोडल पदाधिकारी डॉक्टर सुधीर कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि नगर परिषद के सफाई कर्मियों के हड़ताल पर रहने की बात कही जा रही थी, जिसके कारण सफाई नहीं कराई जा रही थी हालांकि यदि आप हड़ताल खत्म हो गई है तो सफाई करानी ही चाहिए थी.


बता दें कि संक्रमित पाए जाने पर लोगों को होम आइसोलेशन में भेज दिया जाता है. संक्रमित पाए गए व्यक्ति की जांच में प्रयुक्त किट तथा ग्लब्स को भी सावधानी से नष्ट कर दिया जाता है, जिससे कि ना तो संक्रमण फैलने की संभावना हो और ना ही पर्यावरण पर कोई बुरा असर हो लेकिन, जो स्थिति अभी दिख रही है निश्चित रूप से वह लोगों को डराने वाली स्थिति है.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments