सड़क दुर्घटनाओं के नाम रहे बीते 24 घंटे, अलग-अलग हादसों में 21 लोग घायल ..

दुर्घटनाओं का कारण अनियंत्रित वाहन चालन के साथ-साथ यांत्रिक खराबी भी माना जा रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा यह पता लगाने की कोशिश कर रही है हादसों के वास्तविक कारण क्या थे?


- मंगलवार को कोरानसराय-बगेन मुख्य मार्ग व बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग - 84 पर हुआ हादसा
- जिला परिवहन पदाधिकारी ने दिए सतर्कता बरतने के निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के लोगों के लिए बीते 24 घंटे बेहद भारी पड़े हैं. पिछले 24 घंटे के अंदर जिले में हुए अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 21 लोग घायल हो गए. इनमें से अधिकांश की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए उच्च स्तरीय चिकित्सकीय संस्थानों में भर्ती कराया गया है. 

मंगलवार को महाशिवरात्रि के दिन मुरार थाना क्षेत्र के कोरानसराय-बगेन मुख्य मार्ग पर मसर्हियां और फफदर गांव के बीच दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में ऑटो पर सवार तकरीबन डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. स्थानीय लोगों के द्वारा सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौगाईं में भर्ती कराया गया हालांकि, घायलों की स्थिति बिगड़ते देख प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों के द्वारा रेफर कर दिया गया. 

पहली घटना सुबह ग्यारह बजे फफदर मोड़ के समीप हुई. स्थानीय सूत्रों ने बताया कि ब्रह्मेश्वर नाथ धाम ब्रह्मपुर से भोले शंकर को जलाभिषेक कर श्रद्धालु ऑटो से लौट रहे थे. इसी बीच फफदर मोड़ के समीप किसी अज्ञात वाहन ने उनकी ऑटो में टक्कर मार दी. घायलों की चिल्लाहट सुनकर पहुंचे आसपास के लोगों ने उन्हें चौगाईं पीएचसी में भर्ती कराया. 





प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मितेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि इन घायलों में कामेश्वर रजक, पुतुल रजक, रेखा देवी, सावित्री देवी, गुप्तेश्वर पांडेय, भैया लाल, मीरा देवी, नेहा कुमारी और श्रीकांत कुमार को प्राथमिक उपचार के बाद जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया.


दूसरी घटना मंगलवार की शाम को चार बजे के करीब मसर्हियां गांव के सभी ऑटो पलट जाने के कारण हुई. इस दुर्घटना में भी सेमरी (मलियांबाग) की नीलू कुमारी, पूजा कुमारी, पिंकी देवी, ममता कुमारी, रितु कुमारी, बिंदु देवी, गोल्डी देवी, मिंटू कुमारी और विमला देवी गंभीर रूप से जख्मी हो गई. सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया.मुरार थानाध्यक्ष रविकांत प्रसाद ने बताया कि दोनों मामले में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.


वहीं बुधवार की सुबह एक बार फिर एक सड़क हादसा हो गया यह हादसा अबकी बार औद्योगिक थाने तथा नया भोजपुर ओपी थाने की सीमा पर चंदा पुल के समीप हुआ. यह पुल राष्ट्रीय राजमार्ग-84 पर है. यहां किसी के अंतिम संस्कार में शामिल होकर वापस लौट रहे लोगों की कार ट्रक से टकरा गई जिसमें कार सवार भोजपुर जिले के जगदीशपुर निवासी रामाशंकर चौधरी, उमाशंकर चौधरी तथा उनके कार के चालक घायल हो गए हैं. 

बहरहाल, सभी दुर्घटनाओं का कारण अनियंत्रित वाहन चालन के साथ-साथ यांत्रिक खराबी भी माना जा रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा यह पता लगाने की कोशिश कर रही है हादसों के वास्तविक कारण क्या थे? इन हादसों ने सड़क पर वाहन चालन तथा पैदल चलने के दौरान भी अत्यधिक सतर्कता बरतने का सबक दिया है. जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज रजक बताते हैं कि वाहन चालन के दौरान ट्रैफिक नियमों का अनुपालन एवं गति नियंत्रण दुर्घटनाओं को कम कर सकता है.




Post a Comment

0 Comments