भोजपुरी गीत-संगीत में अश्लीलता की कोई जगह नहीं : अशोक मिश्रा

बकौल अशोक मिश्रा होली गीतो में अश्‍लीलता सबसे अधिक है और मेरे समझ से भोजपुरी में अश्‍लीलता का प्रवेश द्वार होली ही है और इसी रास्‍ते अशलीलता को भोजपुरी के चौखट से दूर भगाकर ही दम लूंगा. इसके लिए मीडिया के साथ ही तमाम सभ्‍य समाज के लोगों और नौजवान साथियों से सहयोग की अपील की. 








- परंपरा की राह से ही आएगी सलीलता, मिट्टी से जुड़ाव है जरूरी
- कहा, अश्लील गाने वाला जितना दोषी, उतना ही सुनने वाला और गीत लिखने वाला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : चर्चित भोजपुरी गायक अशोक मिश्रा ने कहा कि भोजपुरी में अश्लीलता की कोई जगह नहीं है. भोजपुरी अश्लील नहीं सबसे सलिल भाषा है. अश्लील गाने वाला गायक जितना दोषी है, उतना ही सुनने वाला और गीत को लिखने वाला भी दोषी है. आम श्रोताओं से अपील है कि साफ सूथरा परंपरागत गीत की मांग होनी चाहिए. भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग पिछली सरकारों में भी उठी और इस सरकार में भी उठ रही है लेकिन, इस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है. भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल किया जाय, इससे भोजपुरी और समृद्ध होगी. 



बुधवार को बक्सर टॉप न्यूज़ से बात करते हुए गायक अशोक मिश्रा ने कहा कि हमारे पारंपरिक लोकगीत अश्‍लीलता के मॅूह पर जोरदार तमाचा है. पारंपरिक गीतों में जो तथ्‍य, भाव और प्रेम का समावेश है वो अश्‍लीलता में कतई संभव नहीं है. पिछले साल रिलीज हुई पारंपरिक होली गीत (फगुआ) की कैसेट 'देके कतने बलिदान, बनत बाटेे राम के मंंदिरवा' और 'श्याम सुंदर संग होली’ मीडिया को पेश करते हुए कहा कि ऐसे गीतों से समाज भोजपुरी की गरिमा बनी रहेगी. इसके पहले भी पारंपरिक फगुआ  ‘नवल बसंत नवल वृंदावन, नवसत फूले फूल... के साथ ही ब्रज में हरि होरी मचाई...!’ जैसे गीत को काफी लोकप्रियता मिली. बकौल अशोक मिश्रा होली गीतो में अश्‍लीलता सबसे अधिक है और मेरे समझ से भोजपुरी में अश्‍लीलता का प्रवेश द्वार होली ही है और इसी रास्‍ते अशलीलता को भोजपुरी के चौखट से दूर भगाकर ही दम लूंगा. इसके लिए मीडिया के साथ ही तमाम सभ्‍य समाज के लोगों और नौजवान साथियों से सहयोग की अपील की. गायक अशोक मिश्रा ने इस होली पर भोजपुरी श्रोताओं के लिए भक्ति व पारंपरिक होली गीत राम के मंदिरवा और कान्हा घरे जाई कईसे के माध्यम से साबित किया है कि होली का मतलब सिर्फ अश्लील ही नहीं होता है.














 













Post a Comment

0 Comments