आधुनिक बिहार के निर्माता डा. सच्चिदानंद सिन्हा के पैतृक आवास को राष्ट्रीय स्मारक बनाने की चर्चा शुरु ..

भूमिका को निभाने के लिए डा. सिन्हा को संविधान सभा का पहले कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया. जदयू नेता उत्तम तिवारी ने डा. सिन्हा के पैतृक आवास को राष्ट्रीय स्मारक के रूप में घोषित करने के लिए कई बिंदुओं पर चर्चा की. 









- जदयू नेताओं ने किया डॉ सच्चिदानंद सिन्हा को नमन
- एमएलसी चुनाव को लेकर जनसंपर्क को निकले थे जदयू नेता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मुरार गांव की मिट्टी ने डा.सच्चिदानंद सिन्हा जैसे महान विभूति को जन्म देकर न सिर्फ पूरे बिहार को गौरवान्वित किया है बल्कि इनकी प्रखर लेखनी व विद्वता से पूरे राष्ट्र में इस गांव का नाम गौरवान्वित हुआ है. उक्त बातें मंगलवार को जदयू नेताओं और और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने प्रखंड के मुरार हाई स्कूल प्रांगण में आधुनिक बिहार के निर्माता व संविधान सभा के प्रथम अध्यक्ष डा.सच्चिदानंद की मूर्ति पर पुष्प अर्पित करने के दौरान कही. पृथक बिहार के सूत्रधार डा. सच्चिदानंद सिन्हा के पैतृक गांव स्थित मुरार हाई स्कूल जहां इनकी प्राथमिक शिक्षा-दीक्षा हुई थी, उस प्रांगण में स्थापित डा. सिन्हा की प्रतिमा पर पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्रामीण युवाओं ने पुष्प चढ़ाकर इस महान विभूति को याद किया. 



विधान परिषद चुनाव के दौरान जनसंपर्क अभियान पर निकले जदयू के प्रदेश महासचिव डा. शक्ति कुमार शोला ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए संविधान गढ़ना कोई आसान काम नहीं था. सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश का सौभाग्य है कि इतनी महती भूमिका को निभाने के लिए डा. सिन्हा को संविधान सभा का पहले कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया. जदयू नेता उत्तम तिवारी ने डा. सिन्हा के पैतृक आवास को राष्ट्रीय स्मारक के रूप में घोषित करने के लिए कई बिंदुओं पर चर्चा की. प्रदेश महासचिव ने कहा कि एनडीए प्रत्याशी राधाचरण साह क्षेत्र के विकास के लिए कृत संकल्पित हैं. अगर पुनः चुने गए तो आधुनिक बिहार के निर्माता को उनका असली गौरव अवश्य प्राप्त होगा. उन्होंने कहा कि जन प्रतिनिधियों ने एनडीए प्रत्याशी पर जो विश्वास जताया है उस पर वह खरा उतरने का सदैव प्रयास करेंगे. इसके पहले जदयू नेताओं ने नवानगर, केसठ और चौगाईं प्रखंड के विभिन्न गांव का दौरा किया. मौके पर रवि राज गुप्ता, राघवेंद्र सिंह, कामेश्वर ठाकुर और प्रभुनाथ साह सहित कई लोग उपस्थित रहे.















 














Post a Comment

0 Comments