रिहायशी इलाके में संचालित कबाड़खाने के समीप लगी, घंटों मशक्कत के बाद पाया जा सका काबू ..

उससे आग अगर तेज होती तो आसपास के इलाकों को भी अपनी चपेट में लेती. समीप ही कबाड़खाना है जिसमें आग लगने के बाद भीषण हादसा हो सकता था हालांकि, अग्निशमन कर्मियों ने बेहद तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पा लिया.







- नगर के कोइरपुरवा मोहल्ले के विश्राम सरोवर के समीप है कबाड़खाना
- नगर परिषद के द्वारा डंप किए गए कचरे में लगाई गई थी, पूरी रात धुएं से परेशान रहे लोग


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के कोइरपुरवा मोहल्ले में कबाड़खाने के पास मंगलवार की दोपहर कचरे में आग लग गई, जिसके बाद स्थानीय मोहल्लेवासी दहशत से भर गए कि कहीं आग की लपटें कबाड़ खाने को अपने आगोश में ना ले लें. बाद में स्थानीय लोगों के द्वारा फायर ब्रिगेड को फोन किया गया जिसके बाद मौके पर पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पाया. अग्निशमन पदाधिकारी सत्यदेव सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की छोटी गाड़ी भेजी गई थी जिसका पानी खत्म होने के बाद तुरंत ही बड़ी गाड़ी भेजी गई और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.





स्थानीय निवासी गुड्डू ओझा, शुशील ओझा, राय पांडेय ने बताया कि कचरे में आग कैसे लगी यह तो ज्ञात नहीं है लेकिन इस अगलगी के कारण बड़ा नुकसान हो सकता था क्योंकि जिस जगह पर आग लगी थी वह विश्राम सरोवर का एक हिस्सा है और उससे आग अगर तेज होती तो आसपास के इलाकों को भी अपनी चपेट में लेती. समीप ही कबाड़खाना है जिसमें आग लगने के बाद भीषण हादसा हो सकता था हालांकि, अग्निशमन कर्मियों ने बेहद तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पा लिया. स्थानीय निवासी दिलीप कुमार चौरसिया बताते हैं कि बीती रात ही किसी ने कचरे के ढेर में आग लगा दी थी, जिसके कारण निकलने वाला जहरीला धुआं परेशानी का सबब बन रहा है. जहरीले धुएं से लोग रात भर खांसते रहे. प्रशासन को कचरे में आग लगाने वाले लोगों पर कार्रवाई अवश्य करनी चाहिए.














 














Post a Comment

0 Comments