वीडियो : विद्यालय स्तरीय प्रतियोगिताओं से निकाले जाएंगे खेल के रत्न : महानिदेशक

बताया कि जल्द ही वह खेल के महत्व को समझाने के लिए एक सेमिनार का आयोजन करेंगे. साथ ही ऐसे खिलाड़ी जो इन प्रतियोगिताओं से निकलकर सामने आते हैं उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए विशेष संस्थानों में दाखिला दिलाएंगे ताकि वह प्रदेश और देश के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें. 

 




- राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचे एटीएस एडीजी
-  कहा, खेल के महत्व को समझाने के लिए जल्द ही आयोजित होगा सेमिनार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालय वॉलीबॉल (बालक) अंडर-14/17 तथा 19 खेलकूद प्रतियोगिता के तीसरे दिन अपर पुलिस महानिदेशक रविंद्रन शंकरन पहुंचे, जिनका स्वागत शारीरिक शिक्षा के उपाधीक्षक ओमप्रकाश ने पुष्प गुच्छ तथा स्मृति चिन्ह देकर किया. महानिदेशक ने एमपी उच्च विद्यालय में जारी राज्य स्तरीय वॉलीबॉल खेल प्रतियोगिता में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने न सिर्फ खिलाड़ियों की प्रतिभा को सराहा बल्कि, इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन नियमित रूप से किए जाने की भी आवश्यकता जताई.




उन्होंने कहा कि विद्यालय स्तरीय प्रतियोगिताएं केवल प्रतियोगिता ही नहीं बल्कि एक आंदोलन है. जो कि खिलाड़ियों के विकास के साथ-साथ उन्हें एक मंच प्रदान करने के लिए आवश्यक है. उन्होंने बताया कि जल्द ही वह खेल के महत्व को समझाने के लिए एक सेमिनार का आयोजन करेंगे. साथ ही ऐसे खिलाड़ी जो इन प्रतियोगिताओं से निकलकर सामने आते हैं उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए विशेष संस्थानों में दाखिला दिलाएंगे ताकि वह प्रदेश और देश के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें. 


उन्होंने यह भी कहा कि युवा अब खेल के माध्यम से अपना कैरियर भी बना सकते हैं. ऐसे युवा एनसीसी, एनएसएस, नेहरु युवा केंद्र तथा बिहार पुलिस के नव चयनित जवानों में से भी हो सकते हैं. ऐसे में खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के साथ-साथ खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना हम सबकी जिम्मेदारी होनी चाहिए.

बता दें कि स्थानीय एमपी उच्च विद्यालय में राज्य स्तरीय अंडर-14/17 तथा 19 वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है. जिसका सेमीफाइनल शनिवार को खेला गया. सेमीफाइनल में विजेता टीम का फाइनल मुकाबला रविवार को होगा. साथ ही इस प्रतियोगिता का समापन भी हो जाएगा. फाइनल मुकाबले के दौरान जिला पदाधिकारी अमन समीर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद होंगे.







Post a Comment

0 Comments