नकली शराब कारोबार में शामिल तीन फरार अभियुक्त चढ़े पुलिस के हत्थे ..

पुलिस को यह बताया था कि कड़सर निवासी संतोष यादव रेवटिया निवासी चिटू कुमार के साथ मिलकर मिलावटी शराब का धंधा करता है तथा संतोष यादव ने ही उसे बोलेरो से स्प्रिट लाने के लिए कहा था. इसके अतिरिक्त मिश्रवलिया निवासी लल्लू कुमार, पड़हरिया निवासी विकास सिंह तथा रूपसागर निवासी सोनू साह की स्प्रिट आपूर्ति कराने में भूमिका थी. 





- नावानगर में स्प्रिट बरामदगी मामले में चल रहे थे फरार
- शराब निर्माण तथा विक्रय के कार्य में है महत्वपूर्ण भूमिका

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नकली शराब बनाने के कारोबार में लिप्त तीन अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. दरअसल, 25 फरवरी की रात नावानगर के रूपसागर में बोलेरो से 110 लीटर स्प्रिट बरामद की गई थी. मौके से दो लोग गिरफ्तार हुए थे उन्होंने अपने तीन साथियों के नाम बताए थे. जिनकी मिलावटी शराब निर्माण करने से लेकर आसपास के इलाकों तक शराब की आपूर्ति पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका थी. पुलिस ने उन तीनों को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ में पुलिस को शराब निर्माण से लेकर बिक्री के बीच जुड़े कई अन्य लोगों की जानकारी मिली है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अभियान चला रही है. 

बता दें कि मुरार थाना क्षेत्र के अमसारी में बीते 26 जनवरी की रात जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत के बाद यह स्पष्ट हो गया कि जिले में बड़े पैमाने पर मिलावटी शराब निर्माण का धंधा फल-फूल रहा है. इस कांड के बाद पुलिस अधीक्षक नीरज कमार सिंह के निर्देश पर जिले भर में शराब कारीबारियों के विरुद्ध चल रही कार्रवाई के बीच ठीक एक माह बाद 25 फरवरी की रात नावानगर थाना के रूपसागर में बोलेरो कार से 22 डिब्बों में बंद 110 लीटर स्प्रिट बरामद की गई जिसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि नकली शराब निर्माण का कार्य अनवरत जारी है. 





इस दौरान पुलिस ने जिन दो व्यक्तियों को  गिरफ्तार किया था, उनमें शामिल नावानगर थाना के कड़सर निवासी बोलेरो चालक ललन यादव के पुत्र विरेंद्र कुमार तथा नावानगर के रेवटिया निवासी भंडोला सिंह के पुत्र चिंटू कुमार ने पुलिस को यह बताया था कि कड़सर निवासी संतोष यादव रेवटिया निवासी चिटू कुमार के साथ मिलकर मिलावटी शराब का धंधा करता है तथा संतोष यादव ने ही उसे बोलेरो से स्प्रिट लाने के लिए कहा था. इसके अतिरिक्त मिश्रवलिया निवासी लल्लू कुमार, पड़हरिया निवासी विकास सिंह तथा रूपसागर निवासी सोनू साह की स्प्रिट आपूर्ति कराने में भूमिका थी. 

इतनी जानकारी मिलने के बाद सभी आरोपितों को नामजद करते हुए उनकी गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस जुट गई. इस क्रम में एक मार्च को लल्लू कुमार और विकास सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दोनों से पूछताछ में सोनू साह का लोकेशन पता चलते ही पुलिस ने शुक्रवार को उसे भी गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पुलिस को स्प्रिट प्राप्त करने के श्रोत के साथ मिलावटी शराब की खपत के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है.

डुमरांव एएसपी राज ने बताया कि अभी मिलावटी शराब का मुख्य अभियुक्त कड़सर निवासी संतोष यादव अभी भी फरार चल रहा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है.



Post a Comment

0 Comments