दो दुकानों में सेंधमारी, लाखों के जेवरात व बर्तन उड़ा ले गए चोर ..

स्थिति को देखने से पता चला उसमें रखा गया सभी सामान गायब है. चोरों ने दुकान के अंदर रखे अलमीरा को भी तोड़ने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं टूटा. सीसीटीवी कैमरे का लगा हार्ड डिस्क भी तोड़ कर लेते गए. इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई.




- राजपुर थाना क्षेत्र के तियरा बाजार की है घटना
- लगातार चोरी की घटनाओं को लेकर स्थानीय दुकानदारों में दिखा आक्रोश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राजपुर थाना क्षेत्र के तियरा बाजार में सोमवार की देर रात अज्ञात चोरों ने सेंधमारी व दुकान का शटर तोड़ आभूषण एवं बर्तन की दुकान से लाखों रुपये के कीमती गहने चुरा लिए. इस घटना की जानकारी के बाद मंगलवार को दुकानदारों द्वारा अज्ञात के खिलाफ राजपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. उधर, तियरा बाजार में लगातार चोरी की घटना के बाद व्यवसायियों में प्रशासन के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है.
 
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कोचस के रहने वाले राकेश सेठ एवं कमलेश वर्मा तियरा बाजार में पिछले कई वर्षों से आभूषण व बर्तन की दुकान चलाते हैं. प्रतिदिन की तरह सोमवार की देर शाम अपनी दुकान बंद कर गांव कोचस चले गए तभी देर रात सुनसान होने के बाद चोरों ने घात लगाकर सेंधमारी कर ज्वेलरी दुकान में घुसे व उसमें रखे गए सोने चांदी की कीमती गहने उड़ा लिए. उसी रात बगल की बर्तन दुकान का शटर तोड़ महंगे बर्तन उड़ा कर चंपत हो गए. मंगलवार की सुबह जब वह प्रतिदिन की तरह दुकान दुकान खोला तो अंदर सभी सामान बिखरा हुआ देख आश्चर्य में पड़ गए. स्थिति को देखने से पता चला उसमें रखा गया सभी सामान गायब है. चोरों ने दुकान के अंदर रखे अलमीरा को भी तोड़ने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं टूटा. सीसीटीवी कैमरे का लगा हार्ड डिस्क भी तोड़ कर लेते गए. इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस की जांच के बाद दुकानदार राकेश सेठ व कमलेश वर्मा ने इस मामले की अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

 
स्थानीय ग्रामीणों का मानना है कि पिछले डेढ़ वर्षो में क्षेत्र में कई बड़ी घटनाएं हुई हैं जिनके उद्भेदन में पुलिस को अब तक कोई सफलता नहीं मिली है. पिछले ही वर्ष तियरा बाजार में संतोष फर्नीचर की दुकान से लाखों के सामान चोरों ने चुरा लिया जबकि, राजपुर बाजार में भी एक आभूषण दुकान में सेंधमारी कर लाखों रुपए की गहने चोरी कर लिया गया था, जिसको लेकर यहां के आक्रोशित स्थानीय ग्रामीण एवं दुकानदारों ने मिलकर प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान बक्सर-कोचस मुख्य मार्ग को भी जाम किया था। जिसको लेकर तत्कालीन प्रशिक्षु डीएसपी एमएफ खान ने आश्वासन दिया था कि चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाया जाएगा और उसकी पहचान कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी लेकिन, आज तक इस मामले का उद्भेदन नहीं किया गया. सोमवार को ही चोरी की वारदात के बारे में थानाध्यक्ष युसूफ खान ने बताया कि मामले की जांच जारी है जल्द ही इसका उद्भेदन कर लिया जाए.








Post a Comment

0 Comments