महाशिवरात्रि की धूम, मंदिरों में उमड़ा जनसैलाब, निकली है भगवान भोलेनाथ की भव्य बारात ..

बारातियों के नाचते-गाते रेलवे स्टेशन के समीप स्थित दुर्गा मंदिर पहुंचने पर मंदिर के पुजारी रंगीला बाबा ने भगवान की आरती उतारी तथा बारातियों को पगड़ी बांध कर उनका स्वागत किया गया. नगरवासी शोभायात्रा का दर्शन कर अभिभूत हो रहे हैं. 





- सुबह से ही मंदिरों में लगने लगी थी श्रद्धालुओं की भीड़
- नगर में निकली है भव्य शोभायात्रा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में महाशिवरात्रि की धूम मची हुई है. सुबह से ही मंदिरों में दर्शनार्थियों की भीड़ लगी रही. हर हर महादेव की गूंज देवालय गुंजायमान रहे. ब्रह्मपुर के बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर, जिला मुख्यालय के रामेश्वर नाथ मंदिर, नाथ बाबा मंदिर, पातालेश्वर नाथ मंदिर तथा बड़का नुआंव शिव मंदिर में विशेष पूजा कार्यक्रम आयोजित किया गया उधर, ऐतिहासिक अर्धनारीश्वर गौरी शंकर मंदिर तथा नगर के खलासी मुहल्ला शिव मंदिर में शिव पार्वती के शुभ विवाह के लिए शोभायात्रा निकाली गई है.


महाशिवरात्रि के मौके पर जिले के शहरी और ग्रामीण इलाके सभी शिवमय हो गए हैं उधर, गोपालगंज से आए भक्तों की टोली ने 54 फीट लंबाई की कावड़ की यात्रा के लिए ऐतिहासिक रामरेखा घाट जल लेकर सर्वप्रथम रामेश्वर नाथ मंदिर में भगवान शिव को अर्पित किया तत्पश्चात ब्रह्मपुर स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर धाम के लिए प्रस्थान किया.

शिव बारात में शामिल हैं देव-असुर तथा पशु-पक्षियों का रूप धरे कलाकार, दर्शन को उमड़ी भीड़ :

भगवान भोलेनाथ की बारात में देवी-देवता, असुर, पशु-पक्षी का रूप धरे कलाकार शामिल हुए. इसके अलावा आम जनों की भी अच्छी-खासी भीड़ है. बारातियों के नाचते-गाते रेलवे स्टेशन के समीप स्थित दुर्गा मंदिर पहुंचने पर मंदिर के पुजारी रंगीला बाबा ने भगवान की आरती उतारी तथा बारातियों को पगड़ी बांध कर उनका स्वागत किया गया. नगरवासी शोभायात्रा का दर्शन कर अभिभूत हो रहे हैं. बारात पूरे नगर का भ्रमण करते हुए चरित्रवन स्थित पंचमुखी शिव मंदिर जाएगी, जहां शिव-पार्वती का विवाह संपन्न होगा, जिसके पश्चात बारात पुनः अपने प्रारंभ स्थल पर पहुंचेगी.











Post a Comment

0 Comments