नवनिर्वाचित वार्ड सदस्यों को नहीं मिला कार्यभार, डीपीआरओ ने कहा, व्यवधान उत्पन्न करने वालों पर होगा एफआइआर ..

ऐसे में ना तो अभी तक किसी वार्ड सदस्य को विधिवत प्रभार मिल सका और ना ही बैंक खाता खुला है. ऐसे में पंचायतों का विकास अवरुद्ध है. इतना ही नहीं जलापूर्ति योजना का लाभ भी पंचायत के लोगों को नहीं मिल रहा है क्योंकि, जलापूर्ति के वाटर टैंक की चाबी भी अभी तक नए वार्ड सदस्यों के सुपुर्द नहीं की गई है.







- कोरानसराय पंचायत के वार्ड सदस्य ने लिया लोक शिकायत निवारण का सहारा
- शुक्रवार को वार्ड सदस्य बैठक कर तय करेंगे आगे की रणनीति

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पंचायत चुनाव संपन्न हो जाने के कई महीने गुजर जाने के बावजूद विभिन्न पंचायतों के वार्ड सदस्यों को पंचायती राज पदाधिकारी के द्वारा उनका पदभार नहीं दिलाए जाने पर वार्ड सदस्यों ने रोष व्यक्त किया है तथा इस मामले को लेकर लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत परिवाद दायर किया है. वहीं जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने कहा है कि व्यवधान उत्पन्न करने वाले लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी.





लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष दिए गए अपने परिवाद में कोरान सराय पंचायत के वार्ड सदस्य सह उप मुखिया दीपक तिवारी ने बताया है कि चुनाव बीते हुए कई महीने बीत गए लेकिन, किसी भी वार्ड सदस्य ने अभी तक प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी का चेहरा तक नहीं देखा. वह कभी प्रखंड कार्यालय में उपस्थित ही नहीं रहते. फोन पर संपर्क करने पर कह देते हैं कि अभी दूसरी जगह है. इतना ही नहीं पंचायत सचिव भी बहुत लापरवाही बरतते हैं. ऐसे में ना तो अभी तक किसी वार्ड सदस्य को विधिवत प्रभार मिल सका और ना ही बैंक खाता खुला है. ऐसे में पंचायतों का विकास अवरुद्ध है. इतना ही नहीं जलापूर्ति योजना का लाभ भी पंचायत के लोगों को नहीं मिल रहा है क्योंकि, जलापूर्ति के वाटर टैंक की चाबी भी अभी तक नए वार्ड सदस्यों के सुपुर्द नहीं की गई है.

मामले में जिला पंचायती राज पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि इस तरह की शिकायत उन्हें भी प्राप्त हुई है. विभिन्न पंचायतों के वार्ड सदस्यों को पदभार नहीं दिलाया गया है, जिसके लिए कई बार संबंधित प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी तथा संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखा गया है लेकिन, फिर भी यह देखा जा रहा है कि कई जगहों पर वार्ड सदस्यों को पदभार दिलाने में परेशानी हो रही है. ऐसे में जो लोग इसमें व्यवधान पैदा कर रहे हैं उन्हें चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी.














 














Post a Comment

0 Comments