यूक्रेन गए विद्यार्थियों के परिजनों से मिले पदाधिकारी, अब तक चार की हुई घर वापसी ..

परिजनों से बच्चों के अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की गई तथा प्रशासन की तरफ से उन्हें दी जाने वाली मदद के बारे में भी बताया गया. इस संदर्भ में जानकारी साझा करते हुए सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि जिले वह बच्चे जो यूक्रेन में अपनी पढ़ाई करने के लिए गए थे उनमें से चार वापस आ चुके हैं. 





- जिला पदाधिकारी के निर्देश पर गठित किया गया है कोषांग
- विद्यार्थियों के घरों पर जाकर ली आ रही है अद्यतन जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर गठित विशेष आपदा को शांत की टीम ने यूक्रेन में पढ़ाई करने गए बक्सर के विद्यार्थियों के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उनके परिजनों से बच्चों के अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की गई तथा प्रशासन की तरफ से उन्हें दी जाने वाली मदद के बारे में भी बताया गया. इस संदर्भ में जानकारी साझा करते हुए सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि जिले वह बच्चे जो यूक्रेन में अपनी पढ़ाई करने के लिए गए थे उनमें से चार वापस आ चुके हैं. जो अन्य वहां पर गए थे वह भी सुरक्षित हैं तथा जल्द ही वापस लौटेंगे.




डीपीआरओ ने बताया कि कोषांग के वरीय पदाधिकारी प्रीतेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में बच्चों के परिजनों से मुलाकात करने पहुंची टीम ने व्यक्तिगत रूप से एवं संचार माध्यम से बच्चों से संपर्क स्थापित किया तथा उनके संदर्भ में जानकारी प्राप्त की. इस क्रम में इटाढ़ी प्रखंड के उनवास निवासी राजनाथ सिंह के पुत्र आलोक रंजन के बारे में जानकारी ली गई तो यह ज्ञात हुआ कि वह पोलैंड बॉर्डर पर सुरक्षित हैं और उन्हें भारत सरकार के प्रयास से स्वदेश लाने का प्रयास किया जा रहा है उधर, कोषांग के अन्य पदाधिकारियों में शामिल जिला पंचायती राज पदाधिकारी सह आपदा प्रबंधन शाखा के प्रभारी पदाधिकारी शांति नगर के विश्वनाथ सिंह के पुत्र राहुल कुमार के बारे में जानकारी लेने के लिए उनके निवास स्थल पर गए जहां उन्होंने राहुल के पिता के माध्यम से राहुल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात की. वहीं एक अन्य युवक आदित्य शंकर मिश्रा के परिजनों से बातचीत हुई.

राहुल तथा आदित्य के परिजनों ने बताया कि दोनों रोमानिया बॉर्डर पर बनाए गए शेल्टर होम में हैं. और वहां सुरक्षित हैं जहां से उन्हें भारत लाने का प्रयास किया जा रहा है. इसके अतिरिक्त सुप्रिया सिंह, पिंकी रोशन तथा श्रेया मिश्रा के परिजनों से दूरभाष से हुई बातचीत के मुताबिक यूक्रेन से वापस आकर सुप्रिया सिंह गुड़गांव में, श्रेया मिश्रा जौनपुर में और पिंकी रोशन अपने घर पहुंच चुकी हैं. इसके अतिरिक्त सुभाष कुमार नामक विद्यार्थी भी यूक्रेन से वापस अपने घर आ चुके हैं. 



सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि अब तक जो सूची प्राप्त हुई है उसके अनुसार कुल 8 बच्चे यूक्रेन में हैं जो कि बक्सर निवासी हैं. ऐसी जानकारी मिल रही है कि बक्सर से कुछ और बच्चे भी यूक्रेन गए हैं. जिनकी पूरी जानकारी प्राप्त की जा रही है.

इसके अलावा बक्सर टॉप न्यूज़ के संवाददाता से हुई बातचीत में चौबे के परसिया निवासी अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि उनके पुत्र अभिषेक श्रीवास्तव रोमानिया के होटल में मौजूद हैं, जहां से वह भारत के लिए फ्लाइट पकड़ेंगे. वहीं राजपुर प्रखंड के श्यामपुर निवासी भाजपा नेता अमरेंद्र पांडेय ने बताया कि उनके पुत्र भी रोमानिया पहुंच गए हैं जहां से वह भारत आने की तैयारी में हैं.




Post a Comment

0 Comments