हैदराबाद कबाड़ दुकान अग्निकांड के बाद डर गए हैं बक्सर के इस मोहल्ले के निवासी ..

कहना है कि उनके मुहल्ले में भी राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन कर कबाड़खाने का संचालन किया जा रहा है. रिहायशी इलाके में चल रहे इस कबाड़खाने को वहां से हटाए जाने के लिए जिला पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी समेत जनप्रतिनिधियों को भी पत्र लिखकर उनसे उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया लेकिन, अब तक कोई पहल नहीं की गई है.









- कहा, एसडीएम के द्वारा नहीं पूरी हो सकी है जांच
- हो सकती है हैदराबाद से भी बड़ी दुर्घटना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : हैदराबाद के कबाड़ दुकान में आग लगने से 11 लोगों की मौत मामले के बाद बक्सर के ज्योति प्रकाश मेमोरियल लाइब्रेरी के पीछे बने मोहल्ले के लोग भी अनजाने भय से आक्रांत हो गए हैं. उनका कहना है कि उनके मुहल्ले में भी राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन कर कबाड़खाने का संचालन किया जा रहा है. रिहायशी इलाके में चल रहे इस कबाड़खाने को वहां से हटाए जाने के लिए जिला पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी समेत जनप्रतिनिधियों को भी पत्र लिखकर उनसे उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया लेकिन, अब तक कोई पहल नहीं की गई है.





अपर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार के द्वारा मामले की जांच शुरू की गई लेकिन, कई दिन गुजर जाने के बावजूद जांच अब तक पूरी नहीं हो सकी है. ऐसे में कोई भी बड़ा हादसा कभी भी घटित हो सकता है. स्थानीय निवासी गोपाल पांडेय ने बताया कि रिहायशी इलाके में कबाड़खाना होने के कारण एक तरफ जहां मच्छरों के आतंक से लोग परेशान रहते हैं वहीं, कबाड़खाने से निकलने वाली तेज दुर्गंध से भी लोगों का जीना मुश्किल होता है. इतना ही नहीं इस कबाड़ खाने में भी प्लास्टिक कटिंग मशीन आदि का प्रयोग किया जाता है जिससे निकलने वाला शोर लोगों को परेशान करता है. उन्होंने बताया कि जिस प्रकार हैदराबाद में कारखाने में आग लगने से मजदूरों की मौत का मामला सामने आया है उसके बाद से मोहल्लेवासी ज्यादा डर गए हैं क्योंकि यहां अगर इस तरह की दुर्घटना होती है तो फिर मोहल्ले के कई घर भी उसकी आगोश में आ जाएंगे. 

उन्होंने कहा कि अपर अनुमंडल पदधिधिकारी द्वारा जांच किए जाने की बात कही जा रही है लेकिन, अब तक जांच पूरी नहीं हो सकी. ऐसे में लोग जाएं तो कहां जाएं? मामले में अपर अनुमंडल पदाधिकारी से बात करने पर उन्होंने कहा कि मामले की जांच अभी पूरी नहीं हुई है.














 














Post a Comment

0 Comments