आरपीएफ ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, एक ही दिन में तीन दर्जन मामले दर्ज ..

बताया कि रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा नियमित रूप से इस तरह के अभियान चलाया जाता रहता है हालांकि, उन्होंने कहा कि एक दिन में लगभग तीन दर्जन मामले दर्ज करने का यह रिकॉर्ड दानापुर रेल मंडल में पहला है.




- अलग-अलग ढंग से नियमों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध हुई कार्रवाई
- रेलवे दंडाधिकारी के नेतृत्व में ट्रेनों व रेलवे परिसर में चला विशेष जांच अभियान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा स्थानीय रेलवे पर सोमवार को चलाए गए जांच अभियान में में एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया गया है. रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी सुश्री शैल के नेतृत्व में चलाए गए विशेष अभियान के तहत पुलिस ने एक दिन में कुल तैंतीस मामले दर्ज करते हुए दर्जनों लोगों से हजारों रुपयों का जुर्माना वसूला. 




जिन लोगों से जुर्माना वसूला गया उनमें दिव्यांग यात्रियों के आरक्षित कोचों में अनाधिकृत तौर पर यात्रा करने, अवैध तौर पर रेल पटरी पार करने रेल परिसर में अवैध रूप से गाड़ी पार्क करने एवं रेल परिसर में हंगामा तथा आवागमन बाधित करने वाले व्यक्ति शामिल थे. इन सभी के विरुद्ध रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा चलाए गए अभियान के तहत इन्हें पकड़ा गया और इनसे रेलवे एक्ट की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत जुर्माना वसूल किया गया.

जानकारी देते हुए पोस्ट प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल की न्यायिक दंडाधिकारी सुश्री शैल के निर्देशन में चलाए गए इस अभियान के तहत विभिन्न ट्रेनों रेलवे परिसर तथा परिसर के बाहरी इलाकों की जांच की गई. उन्होंने बताया कि दर्जनों लोगों के विरुद्ध रेलवे एक्ट की विभिन्न सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कुल 33 मामले दर्ज किए गए तथा कुल 7 हज़ार 600 रुपये का अर्थदंड वसूला गया. उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा नियमित रूप से इस तरह के अभियान चलाया जाता रहता है हालांकि, उन्होंने कहा कि एक दिन में लगभग तीन दर्जन मामले दर्ज करने का यह रिकॉर्ड दानापुर रेल मंडल में पहला है.




Post a Comment

0 Comments