वीडियो : हथियारों तस्करी व अवैध लाइसेंस बनाने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार ..

जो अपराधी पकड़े गए हैं वह न सिर्फ हथियारों की तस्करी करते थे बल्कि लोगों को फर्जी लाइसेंस भी बना कर देते थे. एसपी ने बताया कि अपराधियों के पास से जो हथियार पकड़े गए हैं. उनमें से केवल एक देसी पिस्तौल है इसके अतिरिक्त उनके पास से चार पिस्टल भी पकड़े गए हैं जो आमतौर पर लोग लाइसेंस लेने के बाद खरीदते हैं. उस पर आर्सनल नंबर भी लिखा हुआ है जिसकी जांच की जा रही है.






- हथियारों की सप्लाई देने जाने के क्रम में पुलिस ने किया गिरफ्तार
- पूछताछ के आधार पर पूरे नेटवर्क का खुलासे का प्रयास कर रही पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में हथियारों की खेप को ग्राहकों तक पहुंचाने जा रहे अवैध असलहों के सौदागरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसपी नीरज कुमार सिंह ने इस संदर्भ में प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि जो अपराधी पकड़े गए हैं वह न सिर्फ हथियारों की तस्करी करते थे बल्कि लोगों को फर्जी लाइसेंस भी बना कर देते थे. एसपी ने बताया कि अपराधियों के पास से जो हथियार पकड़े गए हैं. उनमें से केवल एक देसी पिस्तौल है इसके अतिरिक्त उनके पास से चार पिस्टल भी पकड़े गए हैं जो आमतौर पर लोग लाइसेंस लेने के बाद खरीदते हैं. उस पर आर्सनल नंबर भी लिखा हुआ है जिसकी जांच की जा रही है.

उन्होंने बताया कि पकड़े गए तस्करों का नेटवर्क बहुत विशाल है. यह सिर्फ हथियारों की तस्करी नहीं बल्कि अवैध लाइसेंस भी बनाते हैं. उन्होंने कहा कि इन्होंने जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ तथा उधमपुर के जिला पदाधिकारी का मुहर बनवा कर रखा हुआ है जिसके सहायता से वह लाइसेंस भी बना कर दे देते हैं. फिलहाल इस पूरे गैंग के तीन लोग पकड़े गए हैं. उनसे पूछताछ कर यह पता लगाए जाने की कोशिश की जा रही है कि क्या यह पहली खेप है या इसके पूर्व भी किसी को हथियारों की सप्लाई की गई है? साथ ही उनके अन्य साथियों की भी शिनाख्त कर ली गई है जिनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है.

मामले में विस्तार से बताते हुए एसपी ने कहा कि शुक्रवार की शाम नया भोजपुर ओपी के ओपी प्रभारी को गुप्त सूचना मिली कि एक मोटरसाइकिल पर हथियार तस्कर हथियारों की खरीद-बिक्री हेतु डुमरांव रेलवे स्टेशन पहुंचने वाले हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक को सूचित करते हुए सहायक पुलिस अधीक्षक साह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डुमराव के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर जांच शुरू की गई और डुमराव के पूर्वी रेलवे क्रासिंग के समीप डीके कॉलेज रोड पर एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों को पुलिस टीम के सहयोग से पकड़ लिया गया. तलाशी के क्रम में उन लोगों के पास से चार अवैध पिस्टल, आठ मैगजीन, एक देशी कट्टा, तीन फर्जी आर्म्स लाइसेंस बुक भी बरामद किया गया. बाइक के संदर्भ में पूछताछ करने पर कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं मिला ना ही कोई वैध कागजात उनके द्वारा दिखाए गए. ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तार अभियुक्तों में कृष्णा ब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का दिया गांव के अनिल कुमार पिता - रविंद्र चौधरी, रितेश कुमार, पिता - विजेंद्र राय उर्फ जोगाड़ी तथा नैनिजोर ओपी थाना क्षेत्र के बड़की नैनिजोर निवासी अशोक यादव के पुत्र ऋषिकेश यादव को शामिल हैं. इनके पुराने आपराधिक इतिहास के बारे में भी पुलिस पता लगा रही है.

पुरस्कृत होंगे टीम के सदस्य :

एसपी ने कहा कि निश्चय ही यह एक बड़ी उपलब्धि है. ऐसे में टीम के नेतृत्वकर्ता एसएसपी सह एसडीपीओ डुमरांव राज के साथ-साथ नया भोजपुर ओपी प्रभारी राजीव रंजन राय के साथ-साथ ओपी में पदस्थापित अवर निरीक्षक अमरेश कुमार तथा डुमरांव डीआईयू के सभी सदस्य शामिल हैं जिन्हें पुरस्कृत करने हेतु मुख्यालय में अनुशंसा की जाएगी. साथ ही जिला स्तर पर भी पुरस्कृत किया जाएगा.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments