दबंगों की शिकायत लेकर डीएम के यहां पहुंचे ग्रामीण ..

बताया कि गड्ढे के अतिक्रमण से जिस सड़क पर जलजमाव हो गया है, उसी रास्ते से होकर उर्दू मध्य विद्यालय तक बच्चे पढ़ने के लिए जाते हैं. इतना ही नहीं बाजार की तरफ आने-जाने के लिए भी यही मुख्य मार्ग है ऐसे में बच्चों महिलाओं तथा आम जनों को इसी जलजमाव से होकर गुजरना पड़ता है.








- सिमरी प्रखंड के काजीपुर पंचायत में है जलजमाव की समस्या
- दबंगों के द्वारा कर लिया गया है सरकारी जमीन का अतिक्रमण, नहीं हो पा रही जल निकासी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सिमरी प्रखंड के काजीपुर गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को जिला समाहरणालय पहुंचकर जिला पदाधिकारी अमन समीर से मुलाकात की तथा उन्हें दबंगों के द्वारा ग्रामीण नालियों के अतिक्रमण किए जाने की जानकारी दी. ग्रामीणों ने बताया कि स्थानीय निवासी जलील खान, लतीफ खान समेत कुछ स्थानीय लोगों ने सरकारी गड्ढे की जमीन का अतिक्रमण कर लिया है, जिसके कारण गांव से निकलने वाली नालियों का पानी उस गड्ढे में जाता था ऐसे में अब लोगों को काफी परेशानी हो रही है. पानी यत्र-तत्र पसरा रह रहा है, जिसके कारण राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है. इधर-उधर गंदे जल के जमाव के कारण बीमारियों का भी खतरा मंडरा रहा है, जिन लोगों ने अतिक्रमण किया है उनसे शिकायत करने पर वह मारपीट को उतारू हो जाते हैं. 


इस मामले को लेकर पिछले वर्ष के अप्रैल माह में अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष परिवाद दायर किया गया था जिसमें यह अनुरोध किया गया था कि उक्त गड्ढे की मापी कराकर उसे अतिक्रमण मुक्त कराया जाए वहां मामले की सुनवाई के बाद अंचलाधिकारी को यह आदेशित किया गया कि वह गड्ढे की मापी करा कर उसे अतिक्रमण मुक्त करा दें लेकिन, तकरीबन एक 11 महीने बीत जाने के बावजूद अंचलाधिकारी के द्वारा यह कार्य नहीं कराया जा सका है. उन्होंने बताया कि गड्ढे के अतिक्रमण से जिस सड़क पर जलजमाव हो गया है, उसी रास्ते से होकर उर्दू मध्य विद्यालय तक बच्चे पढ़ने के लिए जाते हैं. इतना ही नहीं बाजार की तरफ आने-जाने के लिए भी यही मुख्य मार्ग है ऐसे में बच्चों महिलाओं तथा आम जनों को इसी जलजमाव से होकर गुजरना पड़ता है. यह नजारा अपने आप में शर्मसार करने वाला होता है, साथ ही दुर्घटनाओं की भी आशंका बनी रहती है. उन्होंने ग्रामीणों की समस्या को जल्द से जल्द कराने की कृपा करें ताकि जनता राहत की सांस ले सके.















 














Post a Comment

0 Comments