14 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, तैयारियों को लेकर हुई बैठक ..

कहा कि यदि थाने पर कोई भी व्यक्ति अपना आवेदन लिखने में असमर्थ है, निरक्षर है तो सर्वप्रथम आपको उन्हें विधिक सेवा का लाभ देते हुए उनका आवेदन लिखना है. तत्पश्चात उनको उनके कानूनी अधिकार के बारे में बताना है. गिरफ्तारी के पूर्व अधिकार, गिरफ्तार व्यक्ति के क्या अधिकार है आदि के बारे में उन्हें बताना है. साथ ही उस व्यक्ति को थाने पर नियुक्त पैनल अधिवक्ता से कानूनी सलाह दिलवाना है. 





- विधिक सेवा सदन में दिनभर चलता रहा बैठको का दौर
- प्राविधिक स्वयंसेवक, पैनल अधिवक्ताओं तथा थानाध्यक्षों के साथ हुई बैठक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 14 मई 2022 को किया जाएगा. आयोजन की तैयारियों को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार में दिन भर बैठकों का दौर चलता रहा. पहली बैठक प्रातः 9:00 बजे पारा विधिक स्वयंसेवकों के साथ की गई.  दूसरी बैठक प्रातः 10 बजे जिला विधिक सेवा प्राधिकार के बैनर तले कार्यरत सभी पैनल अधिवक्ताओं के साथ की गई जबकि तीसरी बैठक बक्सर जिले के सभी थानाध्यक्षों के साथ प्रातः 11:00 बजे की गई. 


इस दौरान अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश -सह- सचिव, धर्मेंद्र कुमार तिवारी द्वारा सभी बैठकों में आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक सुलहनीय वादों का निष्पादन के लिए सभी लोगों को सहयोग करने को कहा. उन्होंने कहा कि लोक अदालत आपस में सुलह करने का एक बहुत अच्छा प्लेटफार्म है, जिसमें आप अपनी आपसी मनमुटाव को एक छत के नीचे आकर खत्म कर सकते हैं जिससे न्यायालय पर बढ़ रहे मुकदमे के बोझ को कम कर सकते हैं. 


जिले के विभिन्न थानों पर नियुक्त पैनल अधिवक्ता और पैरा विधिक स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि थाने पर कोई भी व्यक्ति अपना आवेदन लिखने में असमर्थ है, निरक्षर है तो सर्वप्रथम आपको उन्हें विधिक सेवा का लाभ देते हुए उनका आवेदन लिखना है. तत्पश्चात उनको उनके कानूनी अधिकार के बारे में बताना है. गिरफ्तारी के पूर्व अधिकार, गिरफ्तार व्यक्ति के क्या अधिकार है आदि के बारे में उन्हें बताना है. साथ ही उस व्यक्ति को थाने पर नियुक्त पैनल अधिवक्ता से कानूनी सलाह दिलवाना है. 

मौके पर कार्यालय कर्मचारी सुधीर कुमार, दीपेश कुमार, सुमित कुमार आदि पैनल अधिवक्ता मनोज कुमार श्रीवास्तव, दीपिका केसरी, रानी देवी, कुमारी अरुणिमा , कुमार मानवेंद्र आदि पारा विधिक स्वयंसेवक राहुल कुमार चौबे शिवदयाल पांडे, ओम प्रकाश, गजेंद्र दूबे आदि उपस्थित रहे.





















 














Post a Comment

0 Comments