थाने के नेटवर्क से आउट हुए 699 रुपये का रिचार्ज मांगने वाले मुंशी, एसपी ने किया निलंबित ..

जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद यह स्पष्ट हुआ कि मुंशी पर जो आरोप लगाए गए थे वह सत्य थे, जिसके आधार पर उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए पुलिस लाइन भेज दिया गया है.









- पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर युवक से मांगी थी 699 रुपये की घूस
- एसपी नीरज कुमार सिंह ने एसपी राज की जांच के आधार पर दिया आदेश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पासपोर्ट वेरिफिकेशन कराने के लिए सिमरी थाने में पहुंचे युवक से घूस की मांग करने वाले मुंशी को निलंबित कर दिया गया है.  उधर थाने में निजी तौर पर मुंशी का कार्य कर रहे हैं व्यक्ति को भी थाने से हटा दिया गया है. बताया जा रहा है कि वह किसी चौकीदार का नाती था जो कि थाने में निजी मुंशी के तौर पर काम कर रहा था. इसके साथ ही एसपी नीरज कुमार सिंह के निर्देश पासपोर्ट वेरिफिकेशन कराने पहुंचे युवक के वेरिफिकेशन का कार्य भी पूरा कर लिया गया है. 


दरअसल, घूस मांगने का मामला सामने आने के बाद एसपी ने डुमरांव एसडीपीओ सह एएसपी राज को इस मामले की गहनता से जांच करने का निर्देश दिया था. जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद यह स्पष्ट हुआ कि मुंशी पर जो आरोप लगाए गए थे वह सत्य थे, जिसके आधार पर उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए पुलिस लाइन भेज दिया गया है. एसपी ने बताया कि निश्चित तौर अनैतिक कार्य करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कोई व्यक्ति निजी तौर पर थाने में कैसे काम कर रहा था इस पर भी जांच की जा रही है.

699 रुपये मांगने का सामने आया था मामला :

यहां बता दें कि पिछले दिनों पासपोर्ट वेरिफिकेशन कराने के लिए दिल्ली में कार्यरत सिमरी थाना इलाके के सातो सिमरी गांव निवासी जगमोहन माली थाने में पहुंचा था जहां उसे बतौर घूस कम से कम 699 रुपये मांगे जा रहे थे. कहा जा रहा था कि 699 रुपये का मोबाइल में रिचार्ज आता है, वह करा देने पर ही उसका पासपोर्ट वेरीफाई हो पाएगा, अन्यथा बाद में उसे और भी ज्यादा रुपए देने होंगे. युवक ने इसका वीडियो बना लिया इसके बाद उसे पुलिस के द्वारा प्रताड़ित भी किया गया लेकिन, बाद में मामले में एसपी ने संज्ञान लेते हुए इनकी पूरी जांच कराई.















 














Post a Comment

0 Comments