देवी जागरण में प्रवाहित हुई भक्ति रस की धारा ..

शतचंडी महायज्ञ सह मां काली की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के पांचवें दिन मंगलवार की रात भोजपुरी लोकगीत के कई चर्चित गायक विष्णु ओझा और अशोक मिश्रा ने देवी जागरण के माध्यम से उपस्थित जनमानस और श्रद्धालुओं को पूरी रात झूमने पर विवश कर दिया. 










- 'माटी के मूरति में से प्रकट हो जाई माई शेरावाली ..' से गुंजायमान हुआ कोपवां गांव
- माता रानी की जयघोष और भक्ति गीत संगीत से 
गूंजता रहा आयोजन स्थल
- श्रद्धालुओं में दिख रहा उत्साह, प्रतिदिन चल रहा भक्ति जागरण का कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : 'मां आपकी कृपा से सब काम हो रहा है...!' और "माटी के मूरति में से प्रकट हो जाई माई शेरावाली... !" जैसे देवी गीतों की प्रस्तुति और माता रानी की जयघोष से कोपवां गांव गुंजायमान रहा यहां चल रहे शतचंडी महायज्ञ सह मां काली की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के पांचवें दिन मंगलवार की रात भोजपुरी लोकगीत के कई चर्चित गायक विष्णु ओझा और अशोक मिश्रा ने देवी जागरण के माध्यम से उपस्थित जनमानस और श्रद्धालुओं को पूरी रात झूमने पर विवश कर दिया. कोपवां गांव स्थित नवनिर्मित काली मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा सह शतचंडी महायज्ञ को लेकर भक्ति जागरण का माहौल चल रहा है. मां काली के जयघोष और वैदिक मंत्रोच्चारण से पूरे इलाके में भक्तिरस के अवरल धारा प्रवाहित हो रही है. मंगलवार की रात देवी जागरण कार्यक्रम का उद्घाटन कसियां पंचायत के मुखिया भरत तिवारी ने किया जबकि उपस्थित कलाकारों और गणमान्य अतिथियों को आयोजन समिति के अरुण सिंह पहलवान, रामेश्वर सिंह, अखिलेश सिंह, मुटूर सिंह, प्रिंस सिंह, धीरेंद्र सिंह,  करियां सिंह और आलोक सिंह ने प्रसाद स्वरूप माता रानी की चुनरी देकर देकर सम्मानित किया. कार्यक्रम के दौरान सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी, एमवीआई अमिताभ कुमार सिंह, भाजपा नेता कतवारु सिंह समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. उधर गायक कलाकारों में गोलू राजा और अनुपमा यादव ने भी अपनी प्रस्तुतियों से लोगों को भाव विभोर कर दिया.


देवी जागरण कार्यक्रम की शुरुआत भोजपुरी गायक विष्णु ओझा ने माटी के मूरति में से प्रकट हो जाई माई शेरावाली.... के साथ किया. इसके बाद लगातार देवी गीतों की प्रस्तुति रात भर दर्शकों को झूमने पर विवश कर दिया वहीं, भोजपुरी गायक अशोक मिश्रा की प्रस्तुति 'मां आपकी कृपा से सब काम हो रहा है, करती है मेरी मैया, मेरा नाम हो रहा है....! आकर्षक का केंद्र बिन्दु रहा. देवी जागरण से कोपवां और आसपास के इलाकों में भक्ति रस का माहौल कायम है. बताया जा रहा है, कि यहां काली मंदिर के जीर्णोद्धार और प्राण प्रतिष्ठा कार्य में एमवीआई तथा स्थानीय निवासी अवधेश कुमार सिंह तथा गीता सिंह सहित पूरे ग्रामीणों का महत्वपूर्ण योगदान है. 


सनद रहे कि चैत्र शुक्ल प्रतिपदा से शुरू होकर दस अप्रैल तक चलने वाली धार्मिक अनुष्ठान सह प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ अवधि में प्रतिदिन संगीतमय श्रीमद्भगवत कथा के साथ ही नामी-गिरामी कलाकारों के द्वारा भजन कीर्तन और देवी जागरण की प्रक्रिया चल रही है. इसको लेकर मां काली मंदिर निर्माण समिति के साथ सही पूरे गांव के ग्रामीण श्रद्धालुओं में श्रद्धा भक्ति और उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है.














 














Post a Comment

0 Comments