वीडियो : असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की बाबा साहब की प्रतिमा, सड़क पर उतरे लोग ..

स्थानीय लोगों की मांग को जायज बताते हुए यह कहा कि जल्द से जल्द प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वाले अपराध कर्मियों की गिरफ्तारी की जाए. मौके पर पहुंचे डुमरांव थानाध्यक्ष ने इस बात का आश्वासन दिया तब जाकर दिन में तकरीबन 12 बजे जाम खत्म हुआ.






- तकरीबन चार घंटे तक रहा सड़क जाम
- थानाध्यक्ष के समझाने-बुझाने पर शांत हुआ मामला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : डुमरांव के मेहरौरा चौक के समीप स्थित बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों के द्वारा छतिग्रस्त कर दिया गया है. यह घटना रविवार की रात कारित की गई है. सुबह जब लोगों को इस बात का पता चला तो वह आक्रोशित हो गए तथा सुबह छह बजे से ही सड़क जाम कर नारेबाजी करने लगे. बाद में मौके पर स्थानीय विधायक डॉ अजीत कुशवाहा ने भी स्थानीय लोगों की मांग को जायज बताते हुए यह कहा कि जल्द से जल्द प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वाले अपराध कर्मियों की गिरफ्तारी की जाए. मौके पर पहुंचे एएसपी राज ने इस बात का आश्वासन दिया तब जाकर दिन में तकरीबन 12 बजे जाम खत्म हुआ.






घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की रात डुमरांव स्टेशन रोड स्थित महरौरा मोड़ के पास ग्रामीणों के सहयोग से डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की सीमेंटेड प्रतिमा स्थापित की गई थी. सोमवार की सुबह जब लोगों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखा तो पुलिस को इस बात की सूचना दी. बाद में धीरे-धीरे यह बात फैलने लगी तथा लोग मौके पर जमा होने लगे. बाद में आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया उन्होंने सड़क के बीचो-बीच प्रतिभा को रख कर नारेबाजी शुरू कर दी जिससे काफी देर तक सड़क जाम लगा रहा. 


बाद में मौके पर पहुंचे डुमरांव विधायक ने कहा कि प्रतिमाओं को तोड़ देने से महान विभूतियों के विचारों को खत्म नहीं किया जा सकता. उन्होंने स्थानीय प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के साथ-साथ प्रशासन मौके पर नई प्रतिमा की स्थापना करें. स्थानीय नेता एसके सैनी ने भी पाँच दिनों के अंदर बाबा साहब की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की. मौके पर पहुंचे एएसपी राज ने कहा कि मामले में अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.






















 














Post a Comment

0 Comments