बड़ी ख़बर : वीडियो : स्टेनगन व हथियारों की खेप के साथ पकड़े गए बक्सर निवासी तस्कर, खरीददार भी निशाने पर ..

बताया कि उनके गिरोह के छह सदस्य पिछले 31 जनवरी को बालियां के दुबहड़ से गिरफ्तार हुए सभी यूपी के ही थे. जिसके बाद 16 फरवरी को बक्सर नगर थाना क्षेत्र के बुधनपुरवा निवासी सत्या उर्फ माझिल को अवैध असलहों के साथ गाजीपुर के दिलदार नगर से गिरफ्तार किया था. 








- पुलिस ने की पूछताछ, सामने आए कई राज
- एमपी से हथियार खरीद यूपी-बिहार और दिल्ली तक होती  है सप्लाई


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड) के द्वारा की गई कार्रवाई में बक्सर के दो हथियार तस्करों के साथ-साथ कुल चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं जिनके पास से एक 9 एमएम का स्टेनगन, अन्य हथियार तथा नगद रुपए बरामद हुए. उन्होंने यह स्वीकार किया है कि वह मध्य प्रदेश से से अवैध असलहा लाकर दिल्ली तथा देश के अन्य राज्यों में बेचते हैं. बक्सर जिले के हथियार तस्करों के पकड़े जाने पर एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि बक्सर पुलिस की एक टीम ने तस्करों से पूछताछ की और यह बक्सर जिले में हथियार तस्करी के रैकेट से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त की हैं. पूछताछ से जो इनपुट मिला है, उसके आधार पर हथियार तस्करी के इस नेटवर्क में शामिल सदस्यों गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास किया जाएगा.


घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक यूपी एटीएस को कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि एक गिरोह मध्य प्रदेश व बिहार से सस्ते दाम में हथियार खरीदकर उन्हें बिहार और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बेच कर कमाई करता है. सूचना के आलोक में कार्रवाई करते हुए एटीएस ने मंडुआडीह क्षेत्र के महेशपुर पेट्रोल पंप के समीप से बक्सर जाने की तैयारी कर रहे उसी जिले के दिनेश और रितेश को गिरफ्तार कर लिया. दिनेश कुमार औद्योगिक थाने के दलसागर का निवासी है जबकि रितेश पांडेय धनसोई के गोरौरा गांव का रहने वाला है. दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने इनके अन्य साथियों में शामिल दिल्ली के वजीरपुर के जेजे कॉलोनी निवासी तथा बक्सर जिले के ही मूल निवासी सत्यम कुमार तथा वजीरगंज के निवासी अंकित कुमार को गिरफ्तार किया. 




गिरफ्तार हथियार तस्करों के पास से एक नाइन एमएम के स्टेनगन के अतिरिक्त 32 बोर के तीन पिस्टल, मैगजीन, पांच मोबाइल फोन, व हथियारों की बिक्री के से मिले 13 हज़ार 5 सौ रुपये भी मिले हैं. तस्करों ने पूछताछ में यह बताया कि उनके गिरोह के छह सदस्य पिछले 31 जनवरी को बालियां के दुबहड़ से गिरफ्तार हुए सभी यूपी के ही थे. जिसके बाद 16 फरवरी को बक्सर नगर थाना क्षेत्र के बुधनपुरवा निवासी सत्या उर्फ माझिल को अवैध असलहों के साथ गाजीपुर के दिलदार नगर से गिरफ्तार किया था. 


मुंगेर और खंडवा का असलहा एनसीआर में बेचते थे :

एटीएस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मुंगेर और एमपी के खंडवा से सस्ते में असलहे खरीदकर एनसीआर में महंगे दामों पर बेचते हैं. नई दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ आदि जिलों में असलहों की मांग ज्यादा है. मुंगेर व खंडवा से .32 बोर का पिस्टल आठ से दस हजार रुपये में खरीदकर एनसीआर में बीस से पच्चीस हजार रुपये में बेचते हैं.

खरीददार भी निशाने पर :

एसपी का कहना है कि हथियार तस्करों ने पुलिस टीम को खरीदारों के भी नाम बताएं हैं जिनमें यूपी, बिहार, दिल्ली व देश  के अन्य राज्यों के लोग शामिल हैं, उनकी सूची बनाई गई है. ऐसे लोगों को भी दबोचने की कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो : 


















 














Post a Comment

1 Comments

  1. इन्हें सजा मिलनी चाहिए

    ReplyDelete