एसडीएम के औचक निरीक्षण में गायब मिले आधा दर्जन कर्मियों से शो-कॉज, वेतन बंद ..

लेखापाल से लेकर कार्यपालक सहायक तक कुल पांच कर्मी बिना सूचना के गायब मिले. ऐसे में एसडीएम ने उपस्थिति पंजी पर क्रॉस लगाया तत्पश्चात मनरेगा, बीआरसी व बाल विकास परियोजना कार्यालय के अतिरिक्त कृषि कार्यालय की भी जांच की.








- चौसा प्रखंड कार्यालय का हुआ औचक निरीक्षण 
- मौजूद रहे प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र ने गुरुवार को चौसा प्रखंड के विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बिना सूचना अनुपस्थित आधा दर्जन कर्मियों के वेतन अवरुद्ध करते हुए उनसे स्पष्टीकरण की मांग कर दी. अनुमंडल पदाधिकारी की इस कार्रवाई के बाद विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत लापरवाह कर्मियों के बीच हड़कंप का माहौल कायम है.




गुरुवार की दोपहर तकरीबन 12:00 बजे अनुमंडल पदाधिकारी प्रखंड मुख्यालय पहुंचे जहां वह सबसे पहले प्रखंड कार्यालय में दाखिल हुए. अचानक निरीक्षण में पहुंचे अधिकारी को देखकर प्रखंड के विभिन्न विभागों के कर्मियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. प्रखंड कार्यालय पर पहुंचकर अनुमंडल पदाधिकारी ने सर्वप्रथम उपस्थिति पंजी मांगी हालांकि, प्रखंड कार्यालय के सभी कर्मी उपस्थित पाए गए. इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद असलम अंचलाधिकारी बृज बिहारी कुमार व कार्यक्रम पदाधिकारी अजय सहाय भी उपस्थित रहे.


प्रखंड कार्यालय के बाद अनुमंडल पदाधिकारी पंचायत निर्वाचन कार्यालय गए जहां के लेखापाल से लेकर कार्यपालक सहायक तक कुल पांच कर्मी बिना सूचना के गायब मिले. ऐसे में एसडीएम ने उपस्थिति पंजी पर क्रॉस लगाया तत्पश्चात मनरेगा, बीआरसी व बाल विकास परियोजना कार्यालय के अतिरिक्त कृषि कार्यालय की भी जांच की.

स्थानीय सूत्रों का कहना है कि कृषि तथा आपूर्ति कार्यालय जैसे कई कार्यालय जो प्रतिदिन बंद रहते हैं लेकिन, अनुमंडल पदाधिकारी के आगमन के दौरान आश्चर्यजनक रूप से सभी उपस्थित रहे. ऐसे में माना जा रहा है कि संभवत : किसी बैठक आदि में शामिल होने के लिए यह लोग उपस्थित हुए थे. 

इस औचक निरीक्षण के दौरान अंचलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी को बताया कि आरटीपीएस में कार्यरत एक डाटा एंट्री ऑपरेटर तीन माह से गायब है. संभवत: वह जेल में बंद है.

एसडीएम के मुताबिक पंचायत निर्वाचन कार्यालय की लेखापाल सलोनी प्रिया, प्रीति कुमारी, कार्यपालक सहायक कशिश सिंह, रश्मि कुमारी व हेमलता कुमारी का वेतन अवरुद्ध कर दिया. वहीं बीडीओ मो. असलम को कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगने का आदेश दिया गया है.















 














Post a Comment

0 Comments