गंगा में डूबे मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने पहुंचे बक्सर निवासी युवक, एक की मौत ..

सभी की गिनती की तो पांच ही लोग पाए जाने पर हैरान हो गए और रोहित गुप्ता की खोजबीन होने लगी. गोताखोरों ने तत्काल पानी में दोबारा जाकर रोहित को ढूंढ कर निकाला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.








- बक्सर से ट्रेन पकड़कर विंध्याचल गए थे युवक
- देर तक नहाने के दौरान गंगा में डूबे


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के विंध्याचल स्थित मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने पहुंचे बक्सर के सात युवक मंगलवार की दोपहर परशुराम भैरव घाट पर स्नान करते समय गहरे पानी में डूब गए. स्थानीय लोगों ने जब यह नजारा देखा तो शोर मचाना शुरू किया जिसके बाद मौके पर मौजूद गोताखोर पानी में कूदे और एक-एक कर सभी को बाहर निकाला. एक युवक को निकालने में कुछ देर हुई जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई. बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 



इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक बक्सर जिले के नगर थाना क्षेत्र स्थित सोहनीपट्टी से सात युवक विध्याचल दर्शन-पूजन करने गए थे. रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के बाद सभी किशोर व युवक सीधे विंध्यांचल के परशुराम भैरव गंगा घाट पर नहाने चले गए. सभी पानी में उतरकर नहा रहे थे कि रोहित गुप्ता (17 वर्ष), पुत्र अशोक सिंह, अमित कुमार (17 वर्ष), शिवम (18 वर्ष) का पैर फिसलने से डूबने लगे. उनको डूबते देख पास में नहा रहे चार अन्य दोस्तों में से तीन दोस्त अंकित (18 वर्ष), अविनाश (18 वर्ष), रोहित उपाध्याय (19वर्ष) बचाने गए तो वे लोग भी डूबने लगे. छह साथियों को डूबते देख सातवां मित्र आदर्श (18 वर्ष) पानी से बाहर आकर शोर मचाने लगा.

शोर सुनकर घाट पर बैठे नाविक व अन्य गोताखोर बचाने के लिए दौड़ पड़े. सभी ने पांच किशोर व युवकों अमित कुमार, शिवम, अंकित, अविनाश, रोहित उपाध्याय को हड़बड़ाहट में बचाकर बाहर निकाल लिया लेकिन रोहित गुप्ता का ध्यान ही नहीं दिया. जब सभी की गिनती की तो पांच ही लोग पाए जाने पर हैरान हो गए और रोहित गुप्ता की खोजबीन होने लगी. गोताखोरों ने तत्काल पानी में दोबारा जाकर रोहित को ढूंढ कर निकाला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

मौके पर पहुंचे विध्याचल कोतवाल नीरज पाठक, चौकी प्रभारी आरएन शुक्ला ने सभी को समुदायिक स्वास्थय केंद्र विध्याचल में भर्ती कराया वहां पांच किशोर व युवकों का इलाज कर चिकित्सक ने छुट्टी दे दी, जबकि रोहित गुप्ता की हालत गंभीर बताते हुए उसे मंडलीय चिकित्सालय रेफर कर दिया. यहां पहुंचते ही चिकित्सकों ने रोहित को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना स्वजनों को दे दी गई.

















 














Post a Comment

0 Comments